‘बर्निंग ट्रेन’ बनी रतलाम-इंदौर डेमू, 10 KM तक जलती हुई दौड़ी, अफरा तफरी में उतर भागे यात्री

विजय मीणा

23 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 23 2023 11:22 AM)

Fire In Train: रतलाम में सुबह बड़ा हादसा हो गया. सु्बह करीब 7 बजे रतलाम से इन्दौर जाने वाली डेमू ट्रेन में भीषण आग लग गई. ये हादसा रतलाम से 30 किलोमीटर दूर प्रीतमनगर में हुआ है. बताया जा रहा है कि आग ने ट्रेन की दो बोगियों को बुरी तरह अपनी चपेट में ले […]

Fire, Train, Accident, ratlam

Fire, Train, Accident, ratlam

follow google news

Fire In Train: रतलाम में सुबह बड़ा हादसा हो गया. सु्बह करीब 7 बजे रतलाम से इन्दौर जाने वाली डेमू ट्रेन में भीषण आग लग गई. ये हादसा रतलाम से 30 किलोमीटर दूर प्रीतमनगर में हुआ है. बताया जा रहा है कि आग ने ट्रेन की दो बोगियों को बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया. यात्रियों ने किसी तरह से ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई. मौके पर फायरब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हैं और आग को काबू करने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

डेमू ट्रेन में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. ये हादसा गाड़ी नम्बर 9390 में हुआ. डेमू ट्रेन रतलाम से सुबह करीब 6.30 पर निकली थी. ट्रेन इंदौर जा रही थी, उसी दौरान करीब 30 किलोमीटर बाद ही प्रीतमनगर में ये बड़ा हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि हादसे के करीब आधे घंटे बाद तक सुरक्षा बचाव दल मौके पर नही पहुंचा.

भीषण आग से मची अफरा-तफरी
रतलाम से निकली ट्रेन में चलते हुए अचानक आग लग गई. आग की लपटें धीरे-धीरे बढ़ती गईं और भयंकर रूप धारण कर लिया. इस बात की जानकारी लगते ही यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. आग इतनी भयंकर थी कि इसकी लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं. पूरा इलाका धुएं के गुबार से भर गया. हादसे की जानकारी मिलने पर फायरब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची हैं और आग को काबू करने की कोशिश की जा रही है.

समय से नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड
बताया जा रहा है कि हादसे का एक घंटा बीतने के बावजूद भी मौके पर कोई मेडिकल इमरजेंसी सेवा उपलब्ध नहीं कराई गई. न बचाव दल समय पर पहुंचा और न ही समय से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची. कई यात्री ट्रेन से कूदकर गए और अपनी जान बचाई. फिलहाल सारी सवारियों को उतार दिया गया है और आग बुझाने का काम किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: भोपाल जिले में नहीं करा सकेंगे नए बोर, कलेक्टर ने जारी किए आदेश; जाने क्या है पूरा मामला

    follow google newsfollow whatsapp