दिग्विजय सिंह के सात सीएम वाले बयान पर गोपाल भार्गव का पलटवार, कहा- उनका काम चुटकुले बाजी करना है

पवन शर्मा

14 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 14 2023 2:42 AM)

Madhya Pradesh: दिग्विजय सिंह के सात मुख्यमंत्री वाले बयान पर भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने पलटवार किया है. प्रदेश के लोकनिर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री गोपाल भार्गव ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान को चुटकुला बताते हुए उनपर तंज कसा. उन्होंने कहा कि भाजपा में कोई रेस में नहीं होता. यहां हाई कमान ही […]

Gopal bhargava, digvijaya singh, MP News, Madhya Pradesh, MP Politics

Gopal bhargava, digvijaya singh, MP News, Madhya Pradesh, MP Politics

follow google news

Madhya Pradesh: दिग्विजय सिंह के सात मुख्यमंत्री वाले बयान पर भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने पलटवार किया है. प्रदेश के लोकनिर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री गोपाल भार्गव ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान को चुटकुला बताते हुए उनपर तंज कसा. उन्होंने कहा कि भाजपा में कोई रेस में नहीं होता. यहां हाई कमान ही तय करता है कि कौन किस पद पर रहेगा, किसको क्या दायित्व मिलेगा, चाहे वह सरकार में हो या फिर संगठन में. गोपाल भार्गव छिंदवाड़ा पहुंचे थे, इसी दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने दिग्विजय सिंह पर पलटवार किया है.

यह भी पढ़ें...

दिग्विजय सिंह ने बयान देते हुए कहा था कि भाजपा में मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि भाजपा में 7 लोगों ने मुख्यमंत्री के लिए सूट सिलवा रखे हैं.  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा, शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा और गोपाल भार्गव जैसे भाजपा नेताओं का नाम लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने तंज कसा था कि भाजपा में ये सभी मुख्यमंत्री बनने की रेस में है. अब मंत्री गोपाल भार्गव ने इस पर पलटवार किया है.

मुझे इस लायक समझा- प्रसन्नता की बात 
मंत्री गोपाल भार्गव ने दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि प्रसन्नता की बात है कि उन्होंने इस लायक समझा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की परंपरा की उन्हें जानकारी नहीं है. हमारे यहां से बहुत से मुख्यमंत्री रहे हैं, जिनके बारे में शायद उनको जानकारी नहीं थी कि वे इस दायित्व का निर्वहन करने वाले हैं लेकिन उन्हें मिला दायित्व और आज बखूबी निर्वहन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप अन्य राज्यों में भी देखें, ऐसे-ऐसे लोग चीफ मिनिस्टर के पद पर हैं जिनके बारे में किसी ने कल्पना नहीं की थी. इस तरह से भाजपा नेता ने दिग्विजय सिंह के इस बयान को और हवा दे दी है.

ये भी पढ़ें: UP से आए अखिलेश ने कर दी ‘यादव पॉलिटिक्स’ अब नजर दलितों पर, जानें MP चुनाव को लेकर क्या बोले?

दिग्विजय का काम चुटकुलेबाजी करना 
ग्रामोद्योग मंत्री गोपाल भार्गव ने दिग्विजय सिंह के 7 सीएम वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह का काम शुरू से ही चुटकुलेबाजी करना रहा है. उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस नहीं है भारतीय जनता पार्टी है, यहां पर हम अपना भविष्य तय नहीं करते, हम अपनी राजनीतिक दिशा तय नहीं करते, हम अपने पद तय नहीं करते, हमारी पार्टी का हाई कमान है, जो इन सब बातों को तय करता है.

अखिलेश यादव पर कटाक्ष
अखिलेश यादव के देश में बदलाव होगा वाले बयान पर भी गोपाल भार्गव ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि पहले वो उत्तरप्रदेश में बदलाव कर लें. कितनी पार्टियां जुड़ती हैं, टूटती हैं, फिर जुड़ती हैं और फिर टूटती हैं. उत्तर प्रदेश प्रयोग स्थल बन गया है. पूरे भारत के बत्तीस राज्यों के राजनीतिक दलों को इकट्ठा करना तो कितना कठिन काम है. ये तो मन बहलाने के लिए, तसल्ली दिलाने के लिए है कि हम सब एक जुट होंगे और भारतीय जनता पर्टी से लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि पहले आप अपने राज्यों में एक हो जायें, इसके बाद देखूंगा.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह का बीजेपी पर तंज, ‘CM बनने 7 उम्मीदवारों ने सिलवा रखे हैं सूट’ लेकिन बनेंगे ये…

    follow google newsfollow whatsapp