विवेक तन्खा ने बागेश्वर धाम और कुबेरेश्वर धाम में बदइंतजामी के लिए सरकार को बताया जिम्मेदार, कह दी बड़ी बात…

धीरज शाह

19 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 19 2023 11:32 AM)

Rajya Sabha MP Vivek Tankha: मध्यप्रदेश में बागेश्वर धाम और कुबेरेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्रशासन के सारे प्रबंध फेल हो गए हैं. चाहे वह पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बागेश्वर धाम हो या फिर पंडित प्रदीप मिश्रा का कुबेरेश्वर धाम. इन जगहों पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे […]

Rajya Sabha, Vivek Tankha, EVM, BJP, Congress

Rajya Sabha, Vivek Tankha, EVM, BJP, Congress

follow google news

Rajya Sabha MP Vivek Tankha: मध्यप्रदेश में बागेश्वर धाम और कुबेरेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्रशासन के सारे प्रबंध फेल हो गए हैं. चाहे वह पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बागेश्वर धाम हो या फिर पंडित प्रदीप मिश्रा का कुबेरेश्वर धाम. इन जगहों पर भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. इस बीच सीहोर में ट्रैफिक जाम और दो श्रद्धालुओं की मौत जैसी कई दिक्कतें हुई. इस पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा से सवाल उठाया है. उन्होंने सरकार को घेरते हुए कहा कि बदइंतजामी होने के पीछे शासन में बैठे लोग जिम्मेदार हैं. विवेक तन्खा ने यह भी कहा कि देश विश्वास से चलना चाहिए, अंधविश्वास से नहीं.

यह भी पढ़ें...

राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता विवेक तन्खा जबलपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि देश संविधान और विज्ञान से चलता है देश विश्वास चलता है ना कि अंधविश्वास से. राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा से बाबाओं के धाम में हो रही घटनाओं को लेकर सवाल पूछने पर उन्होंने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस सब के लिए शासन में बैठे लोग जिम्मेदार हैं. उन्होंने ईवीएम पर भी सवाल उठाए.

यह पढ़ें: शादी में डीजे बजा तो काजी ने कर दिया दूल्हे का निकाह कराने से इंकार, जानें फिर क्या हुआ?

बदइंतजामी के लिए शासन को ठहराया जिम्मेदार
हाल ही में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा और रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम में हजारों की तादाद में श्रद्धालु पहुंचे थे. इस दौरान कई लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी, भोपाल-सीहोर हाईवे पर लंबा ट्रैफिक लग गया था. रुद्राक्ष वितरण के लिए लाइन में लगी एक महिला की हार्ट अटैक की वजह से मौत भी हो गई थी. इसके बाद कई लोगों ने सरकार और प्रशासन पर बदइंतजामी के आरोप लगाए. राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा से बाबाओं के धाम में हो रही घटनाओं को लेकर सवाल पूछने पर उन्होंने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस सब के लिए शासन में बैठे लोग जिम्मेदार हैं.

ये भी पढ़ें: .कुबेरेश्वर धाम से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस कार से टकराकर पलटी, मच गई चीख-पुकार

ईवीएम पर उठाए सवाल
विवेक तन्खा ने ईवीएम को लेकर एक बार फिर सवाल उठाए हैं. दिग्विजय सिंह द्वारा ईवीएम पर किए गए ट्वीट पर जब विवेक तन्खा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि EVM पर दुनिया के कई देशों ने भी सख्त कदम उठाए हैं. ईवीएम विश्वसनीय नहीं है. उन्होंने कहा कि चुनाव में पारदर्शिता होनी चाहिए. जितनी ज्यादा पारदर्शिता होगी, प्रजातंत्र उतना ही बेहतर मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि हमारा देश लोकतांत्रिक देश है और हारने वाले उम्मीदवारों को यह विश्वास होना चाहिए कि उसे विधिवत हार मिली है.

विवेक तन्खा ने कहा कि जिस तरह से ईवीएम पर सवाल उठ रहे हैं उसे देखते हुए कभी ना कभी चुनाव आयोग को ईवीएम पर सख्त कदम उठाने ही होंगे.

    follow google newsfollow whatsapp