शराब की दुकान हटाने को लेकर सड़क पर उतरीं महिलाएं, बैनर-पोस्टर लेकर विरोध; फिर कर दिया पथराव

पंकज शर्मा

18 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 18 2023 2:25 AM)

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ में शराब की दुकान हटाने को लेकर महिलाएं सड़क पर उतर आईं. पुराने बस स्टैंड के पास स्थित शराब दुकान हटाने को लेकर वार्ड की महिलाओं ने आक्रोशित होकर विरोध प्रदर्शन किया. महिलाएं हाथों में बैनर पोस्टर निकली और दुकान बंद कराने को लेकर हंगामा किया. शराब दुकान […]

mptak
follow google news

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ में शराब की दुकान हटाने को लेकर महिलाएं सड़क पर उतर आईं. पुराने बस स्टैंड के पास स्थित शराब दुकान हटाने को लेकर वार्ड की महिलाओं ने आक्रोशित होकर विरोध प्रदर्शन किया. महिलाएं हाथों में बैनर पोस्टर निकली और दुकान बंद कराने को लेकर हंगामा किया. शराब दुकान संचालक द्वारा दुकान बंद नही करने पर आक्रोशित महिलाओं ने शराब की दुकान पर पथराव कर दिया.

यह भी पढ़ें...

राजगढ़ में शराबियों के आतंक से परेशान होकर महिलाएं इस दुकान को हटवाने के लिए पहुंची थीं. ये विरोध प्रदर्शन पार्षद शकुंतलाा कटारिया की अगुवाई में किया गया. पार्षद के आवेदन देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई, इसलिए महिलाओं को सड़क पर उतरना पड़ा. प्रदर्शन के दौरान महिलाओं के हाथ में पोस्टर रखे हुए थे.

शराब पीकर करते हैं हिंसा
महिलाओं के मुताबिक पुराने बस स्टैंड पर इस दुकान के कारण शराबियों की संख्या बढ़ गई है. रात में महिलाओं का निकल पाना मुश्किल होता है. महिलाओं का आरोप है कि इस शराब की दुकान के कारण घर में पति से लेकर बच्चे तक शराब पीने लग गए हैं. इस वजह से महिलाएं घरेलू हिंसा का भी शिकार होती हैं. घर के लोग शराब पीकर नशे में महिलाओं के साथ मारपीट करते हैं. इस वजह से महिलाएं इतने आक्रोश में थीं, उनका कहना था कि अगर ठेकेवाला बाहर निकल आये तो उसकी बुरी हालत कर देंगी.

पहले भी कर चुकी कोशिश
शराब दुकान हटाने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही सुंदर बाई वर्मा के घर में पति, जेठ, देवर सभी शराब के आदी हैं. उनका कहना है कि अगली पीढ़ी आएगी, जब हमारे बच्चों की पीढ़ी आएगी तो उनकी जिंदगी क्या होगी. सुंदर बाई का कहना है कि हमने तो काम कर जिंदगी गुजार दी, शराब की वजह से हमारे छोटे बच्चे स्कूल नहीं जा रहे. ठेका हट जाए तो हमारी आने वाली पीढ़ी सुधर जाए, हमारे बच्चे स्कूल में पढ़ लेंगे. महिलाओं का आरोप है कि वे कई बार इस शराब के ठेके को हटवाने की कोशिश कर चुकी हैं, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी. इसके लिए पार्षद ने आवेदन भी दिया, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई.

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज का रास्ता रोकना आशा कार्यकर्ताओं को पड़ा भारी, 8 पर दर्ज हुई FIR

    follow google newsfollow whatsapp