mptak
Search Icon

MP में फिर से बारिश का कहर, तेज हवा में उड़े आदिवासी उत्सव के पांडाल; मंच के नीचे छुपे मंत्री

सैयद जावेद अली

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज फिर से बदलते हुए दिखाई दे रहे हैं. प्रदेश में आज से पश्चिम विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है, जिसका असर कई जिलों में दिखाई देगा. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक कई जगहों पर तेज हवा और बारिश के साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है. शनिवार को मंडला में तेज हवा के साथ बारिश हुई, जिसकी वजह से आदिवासी उत्सव के पंडाल भी उड़ गए.

मई के महीने में जहां आमतौर पर लू और गर्म हवाएं चलती हैं, वहीं इस बार बारिश से राहत मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है. कुछ दिनों पहले तक मध्य प्रदेश के जो जिले गर्मी से तपते हुए दिखाई दे रहे थे अब वहां झमाझम बारिश हो रही है. पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है.

कई जगहों पर झमाझम बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में बारिश के साथ ही कई जगहों पर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलती हुई दिखाई देंगी. शुक्रवार और शनिवार को भी कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई. मंडला में तेज आंधी के साथ बारिश हुई. भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, उमरिया, मंडला, कटनी, बालाघाट, सागर, सिवनी और छिंदवाड़ा जिलों में शनिवार को बारिश हुई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बारिश की भेंट चढ़ा आदिवासी उत्सव
मंडला में आदिवासी उत्सव मनाया जा रहा था. इस दौरान अचानक मौसम बदल जाने से कार्यक्रम का पूरा नज़ारा ही बदल गया. तेज हवा और तूफान की वजह से पंडाल ही उड़ गया. डोम में कार्यक्रम का आनंद ले रहे लोग भी भींगने लगे. लोग बारिश से छुपने कुर्सी सहारा लेते नज़र आये. इस कार्यक्रम में गोवा विधानसभा के अध्यक्ष रमेश तावड़कर, केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, पूर्व राज्य सभा सांसद सम्पतिया उइके और केन्द्रीय जनजातीय कार्य राज्यमंत्री विश्वेश्वर टुडू भी शामिल थे. सभी VVIP को भी मौसम की मार झेलनी पड़ी. इन नेताओं स्टेज के नीचे छिपकर अपने को पानी से बचाना पड़ा.

मौसम में घुली ठंडक
बारिश की वजह से मौसम में भी ठंडक घुल गई है. कुछ दिनों पहले ज्यादातर शहरों का तापमान 40-45 के पार था, वहीं अब ये लुढ़क कर नीचे आ गया है. राजधानी भोपाल में शनिवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर संभागों में भी तापमान 40 के नीचे आ गया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कूनो में चीतों की मौत पर वबाल, कांग्रेस नेता ने कहा- प्रधानमंत्री जबरदस्ती छोड़े चीते, ये वन्य जीवों पर अत्याचार

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT