mptak
Search Icon

बैतूल में आदिवासी युवक के साथ बेरहमी, पहले लात-घूंसे से जमकर पीटा, फिर बना दिया मुर्गा

राजेश भाटिया

ADVERTISEMENT

Tribal youth brutally beaten in Betul, MP News, Crime, Crime News, betul news, madhya pradesh, mp news, crime news, report against bajrang dal worker, viral video, Tribal man brutally beaten in betul,
Tribal youth brutally beaten in Betul, MP News, Crime, Crime News, betul news, madhya pradesh, mp news, crime news, report against bajrang dal worker, viral video, Tribal man brutally beaten in betul,
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश के बैतूल में एक आदिवासी युवक के साथ बेरहमी का मामला सामने आया है. आदिवासी युवक से मारपीट का वीडियो वायरल (video viral) होने के बाद पुलिस हरकत में आई. रविवार रात कांग्रेस के पूर्व विधायक निलय डागा पीड़ित युवक को कोतवाली लेकर पहुंचे, जिसके बाद मामले की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने इस मामले में बजरंग दल नेता चंचल सिंह राजपूत समेत अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

आदिवासी युवक के साथ बेरहमी

वायरल वीडियो में बताया जा रहा है कि बैतूल के गांधी वार्ड में रहने वाले आदिवासी वर्ग के राज उइके के साथ शनिवार की देर रात अपने घर जा रहा था, तभी कुछ युवकों ने उसे पकड़कर कोठी बाजार में एक दुकान के सामने बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी. 2 मिनट 42 सेकंड के वीडियो में दिख रहा है कि आदिवासी युवक के सिर पर और मुंह पर मर जा रहा है, इस दौरान उसके मुंह से खून भी निकलने लगा था. युवक गिर रहा था, लेकिन आरोपी मारते ही जा रहे थे युवक को मुर्गा भी बनाया गया.

पीड़ित युवक राज उइके ने बताया कि मैं रात में डीजे बजाकर घर वापस लौट रहा था, तभी मुझे चंचल सिंह और उसके साथियों ने रोका और फिर मुझे स्कॉर्पियो से उठा कर ले गए और मेरे साथ मारपीट की. मुझे मुर्गा भी बना कर मेरा वीडियो बनाया. चंचल सिंह राजपूत सहित पांच लोग थे, मेरा मोबाइल भी छीन लिया था.

जिन युवकों पर मारपीट का आरोप लगा है, उनमें एक युवक चंचल सिंह राजपूत बजरंग दल का पदाधिकारी है. वीडियो के वायरल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपने एक्स अकाउंट पर वीडियो को पोस्ट कर आदिवासियों पर अत्याचार होने की बात कही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जीतू पटवारी ने की सीएम से कार्रवाई की मांग

युवक ने दर्ज नहीं कराई रिपोर्ट

बैतूल एसपी सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि रात में एक वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली थी. जब मालूम किया तो पता चला कि एक राज उइके नामक युवक की के साथ मारपीट की गई है, उसे हमने तलाश किया. इस मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है. एक आरोपी नामजद है, बाकी अन्य तीन आरोपी हैं. शनिवार रात की घटना है, लेकिन युवक ने रिपोर्ट नहीं की थी. बता दें कि कांग्रेस के पूर्व विधायक निलय डागा पीड़ित को पुलिस स्टेशन लेकर पहुंचे थे.

ADVERTISEMENT

ST/SC के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि पीड़ित युवक डीजे बजाने का काम करता है. डीजे का मालिक गुल्लू चित्रहार है उसका विवाद चंचल सिंह राजपूत नामक युवक से है. दोनों के बीच कुछ दिन पहले मारपीट की घटना हुई थी. उस विवाद में इस लड़के का कोई नाम नहीं था, वह उनके यहां काम करता है. इस कारण से मारपीट करना बताया गया है. पीड़ित युवक अभी पढ़ाई कर रहा है और डीजे बजाने का पार्ट टाइम कम कर रहा है. आरोपियों पर धारा 365, 323, 294, 506 और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Harda Blast: पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट पर गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह को अंदर जाने से रोका, लगाए गंभीर आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT