हार के बाद भी रामबाई को BSP सुप्रीमो मायावती ने सौंप दी बड़ी जिम्मेदारी, बिगड़ जाएगा बीजेपी-कांग्रेस का खेल?

ADVERTISEMENT

Rambai
Rambai
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. भाजपा और कांग्रेस के साथ ही बीएसपी भी पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतर रही है. बहुजन समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उम्मीदवारों की लिस्ट (Candidate List) भी जारी कर दी है. मध्य प्रदेश में बीएसपी की चर्चित नेता और पूर्व विधायक रामबाई (Rambai) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. बसपा सुप्रीमो मायवती ने विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद भी रामबाई को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

बीएसपी ने मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. मध्य प्रदेश बीएसपी के स्टार प्रचारकों की सूची में कुल 40 नाम शामिल हैं, जिसमें पार्टी की सु्प्रीमो मायावती के साथ रामबाई का नाम भी शामिल किया गया है.

ये हैं BSP के स्टार प्रचारक

बहुजन समाजवादी पार्टी के मध्य प्रदेश के अध्यक्ष इंजीनियर रमाकांत पिप्पल ने मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को स्टार प्रचारकों की सूची भेजी है. बीएसपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रामबाई के अलावा पू्र्व बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी का नाम भी शामिल है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती का नाम सबसे ऊपर है. उनके भतीजे आनंद कुमार का नाम भी इस लिस्ट में है. इसके अलावा भाजपा सरकार के पूर्व मंत्री पूर्व रुस्तम सिंह, पूर्व भाजपा सांसद डॉ रामलखन सिंह, पूर्व विधायक संजीव सिंह कुशवाह और घासीराम पटेल समेत कई नेताओं के नाम शामिल हैं. 
 

नारायण त्रिपाठी पर जताया भरोसा

गौरतलब है कि भाजपा से विधायक रहे नारायण त्रिपाठी ने हाल ही में बहुजन समाजवादी पार्टी जॉइन की है. बीएसपी ने सतना से नारायण त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी शामिल किया गया है. विधानसभा चुनाव की तरह ही सतना में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीएसपी पूरे दमखम के साथ मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ रही है. पार्टी के स्टार प्रचारक बीजेपी-कांग्रेस को कितनी चुनौती दे पाएंगे, कितना कमाल कर पाएंगे? ये तो नतीजे सामने आने के बाद ही साफ हो पाएगा.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT