दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से क्यों बोला, "आप बहादुर नहीं कायर हो, क्योंकि इस वजह से डर गए"

पंकज शर्मा

ADVERTISEMENT

Jyotiraditya Scindia, Digvijay Singh
Jyotiraditya Scindia, Digvijay Singh
social share
google news

Rajgarh Lok Sabha Seat: राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. दूसरी लिस्ट में उनका नाम सार्वजनिक किया गया है. इससे पहले ही दिग्विजय सिंह राजगढ़ लोकसभा सीट पर सक्रिय हो चुके हैं और जनसभा और चाैपालों के जरिए लोगों के बीच जा रहे हैं और अपनी बात रख रहे हैं. इस दौरान वे अपने चिर-परिचित विरोधी ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर भी काफी तीखे हमले कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश राजगढ़ जिले के ब्यावरा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ज्योतिरादित्य सिंधिया पे निशाना साधते हुए कहा कि "सिंधिया जी मैं आपसे कहना चाहता हूं कि क्यों डर गए. बहादुरी वह होती है, जिस से लड़ाई लड़ रहे हो जीतो या हारो लड़ाई चालू रखना चाहिए. तलवार म्यान से निकल गई तो वापस क्यों डालते हो. अरे घोड़े से गिर गए वापस चढ़कर फिर क्यों लड़ाई शुरू नहीं करते हो. महाराज सिंधिया जिस पार्टी से चुनाव हारे उसमें ही शामिल हो गए. यह बहादुरी की निशानी नहीं कायरता डरपोक की निशानी है. क्यों डरते हो, राज्यसभा के लिए, मंत्री बनने के लिए हमें इनसे ऐसी उम्मीद नहीं थी"

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि "स्वर्गीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया जी, मैं और अर्जुन सिंह जी इनको कांग्रेस में लाए थे. हमने सम्मान के साथ पूरा जीवन बिताया है". दरअसल आपको बता दें राजगढ लोकसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह का आज तीसरा दिन है. वहां लगातार  कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं और बैठक कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव जीत की रणनीति तैयार कर रहे हैं.

दिग्विजय सिंह को लड़ना था पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव

दिग्विजय सिंह ने लगातार अपनी जनसभाओं और चौंपालों में यही कहा है कि उनको तो वाराणसी लोकसभा सीट पर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना था. यदि वहां से कांग्रेस खड़ा नहीं करती तो उनको विदिशा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ लड़ाना चाहिए था. लेकिन कांग्रेस पार्टी नहीं मानी और उनको राजगढ़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार दिया. इस सीट से दिग्विजय सिंह पहले सांसद रह चुके हैं. इस सीट पर दिग्विजय सिंह का प्रभाव अन्य सीटों की तुलना में बेहतर बताया जाता है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT