mptak
Search Icon

"संविधान बदलने की तैयारी कर चुकी है बीजेपी, फिर 22-25 अरबपति ही चलाएंगे देश", राहुल गांधी का भिंड में बड़ा बयान

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Public Meeting in Bhind
Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Public Meeting in Bhind
social share
google news

Rahul Gandhi Public Meeting in Bhind: राहुल गांधी मंगलवार को चंबल इलाके भिंड जिले में पहुंचे. यहां कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के समर्थन में जनसभा की. जनसभा में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर राजनीतिक प्रहार किए. राहुल गांधी ने कहा कि ये चुनाव संविधान बचाने का है. संविधान के आने से पहले पिछड़ों, दलितों के पास कोई हक नहीं थे. जो भी अधिकार मिले हैं, वो इस संविधान के कारण मिले हैं और अब प्रधानमंत्री ने, अमित शाह ने और उनके अलग-अलग सांसदों ने मन बना लिया है कि यदि वो चुनाव जीतेंगे तो वे इस किताब को फाड़ के फेक देंगे. लड़ाई बस इसी बात की है कि ये संविधान बचेगा या नहीं.

राहुल गांधी ने कहा कि मनरेगा, सफेद क्रांति, जो भी हक इस देश को मिला है, सब गायब हो जाएगा. बीजेपी चाहती है कि ये किताब फेंक दी जाए. वे चाहते हैं कि देश को 20-25 अरबपति चलाएं. हिंदुस्तान में पब्लिक सेक्टर बना, गरीबों को आरक्षण मिला. सेना में भर्ती होती है, पेंशन मिलती है. सब अधिकार इस किताब से मिलते हैं.

राहुल गांधी कहते हैं कि ये सारे अधिकार खत्म हो जाएंगे, यदि ये किताब खत्म हो जाएगी. ये कोई मामूली किताब नहीं है. बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा है और अमित शाह ने कहा कि यदि चुनाव में जीत होगी तो संविधान को बदल दिया जाएगा और रद्द कर दिया जाएगा. मैं आपको बताने आया हूं कि ये किताब गरीब लोगों की आत्मा है. इसे कोई नहीं छू सकता. दुनिया की कोई ताकत भारत के संविधान को नहीं बदल सकती लेकिन बीजेपी वाले इस काम को करना चाहते हैं.

अगर आरक्षण के खिलाफ नहीं तो सब प्राइवेट क्यों कर रहे बीजेपी वाले- राहुल गांधी

राहुल गांधी बोलते हैं कि ये कहते हैं कि हम आरक्षण के खिलाफ नहीं है. यदि आप आरक्षण के खिलाफ नहीं हो तो आप पब्लिक सेक्टर को प्राइवेट क्यों कर रहे हो. आप अग्निवीर योजना क्यों लाए. रेलवे को क्यों प्राइवेट करना चाहते हो. ये सारे काम आरक्षण को खत्म करने के लिए ही किए जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज अरबपतियों के माफ कैसे हो गए: राहुल गांधी

राहुल गांधी बताते हैं कि 16 लाख करोड़ रुपए जो सिर्फ 22 से 25 लोगों का है, नरेंद्र मोदी सरकार ने माफ किया है. आप बताएं कि कितने छोटे दुकानदार, बेराजगार युवाओं और किसानों का कर्जा माफ किया गया. गरीब व्यक्ति प्राइवेट अस्पताल में जाता है और लाखों रुपए का कर्जा हो जाता है. नरेंद्र मोदी ने कभी कहा कि वे गरीब लोगों का कर्ज माफ करेंगे. न कहा और न ही किया.

राहुल आगे बताते हैं कि यदि आप 25 साल के लिए हर साल हिंदुस्तान के हर किसान का कर्जा माफ करोगे तब 16 लाख करोड़ रुपए बनते हैं. इतना पैसा है ये. हालत ये है कि सिर्फ 22 लोगों के पास इतना ही धन है, जितना 70 करोड़ भारतीयों के पास हैं.
राम मंदिर का उद्घाटन हुआ तो वहां ये सभी 22 अरबपति बैठे थे. वहां पर हजारों करोड़ वाले लोग थे, बॉलीवुड के लोग थे, क्रिकेटर थे, लेकिन एक मजदूर, किसान, दलित, आदिवासी, गरीब जनरल वर्ग का आदमी वहां नहीं था.

ADVERTISEMENT

प्रधानमंत्री चाहते हैं कि हर तरफ उनका चेहरा दिखे: राहुल गांधी

राहुल गांधी आरोप लगाते हैं कि प्रधानमंत्री हर तरफ सिर्फ अपना चेहरा चमकाना चाहते हैं. नया संसद भवन हजारों करोड़ रुपए की बनती है और आदिवासी राष्ट्रपति को बुलाया ही नहीं जाता. उनसे कहा जाता है कि तुम न तो संसद भवन के उद्धाटन में आओगी और न ही राम मंदिर के शुभारंभ अवसर पर आएंगी. वे चाहते हैं कि हर तरफ सिर्फ नरेंद्र मोदी का चेहरा ही दिखना चाहिए और वही हो रहा है.

ADVERTISEMENT

राहुल गांधी ने किया हर गरीब महिला को लखपति बनाने का वादा

- अगर नरेंद्र मोदी 22-25 अरबपति बना सकते हैं तो कांग्रेस पार्टी करोड़ों गरीब महिलाओं को लखपति बना सकती है.
- इंडिया गठबंधन की सरकार पहली बार ऐसी सरकार होगी, जो घरेलू महिलाओं को जो घर में काम करती हैं, उसके लिए पैसे देने जा रही है.
- महालक्ष्मी योजना के तहत गरीब परिवार की एक महिला के सीधे बैंक अकाउंट में एक लाख रुपए हर साल भेजे जाएंगे.
- सरकारी विभागों में एक साल की पक्की नौकरी, बेरोजगार युवाओं को अप्रेंटिस
- 30 लाख सरकारी पद जो खाली है, उनको भरेंगे.
- अग्निवीर योजना को लेकर कहा कि सबसे ज्यादा फौज में भिंड से युवा भर्ती होते हैं. नरेंद्र मोदी ने दो तरह के जवान बना दिए. एक वो है, जिसे अच्छी ट्रेनिंग मिलेगी, कैंटिन और पेंशन की सुविधा मिलेंगी और दूसरा जवान जिसे ये कुछ नहीं मिलेगा. इनको वो अग्निवीर बोल रहे हैं. नरेंद्र मोदी ने ये योजना देश पर थोप दी है जबकि न सेना ऐसा चाहती है और न ही सेना के जनरल.

ये भी पढ़ें- कौन हैं रामनिवास रावत, जो ग्वालियर-चंबल में करने जा रहे हैं कांग्रेस से बगावत? किस बात से थे नाराज!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT