BSP Candidate List: मध्यप्रदेश की इन छह सीटों के लिए बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, देखिए फुल कैंडिडेट लिस्‍ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Mayawati (File Photo)
Mayawati (File Photo)
social share
google news

MP Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को देखते हुए सियासी सरगर्मी तेज होती जा रही है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपने सभी सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. तो वहीं बहुजन समाज पार्टी भी धीरे-धीरे अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रही है. बीती रात पार्टी ने मध्य प्रदेश की करीब 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. आपको बात दें बीएसपी अब कुल 13 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है. 

जानकारी के मुताबिक बहुजन समाज पार्टी ने मध्यप्रदेश की लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी है. पार्टी ने इस बार छह सीटों के लिए नामों का ऐलान किया है. सागर से भगवती प्रसाद को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं केएल लडिया को विदिशा सीट से टिकट दिया है. इसके अलावा राजेंद्र चोकेटिया को देवास, प्रकाश चौहान को उज्जैन, घूम सिंह मंडलोई को धार और मुन्ना लाल जोशी को खंडवा से प्रत्याशी बनाया गया है.

 

BSP ने जारी की 6 प्रत्याशियों की सूची

बैतूल में नहीं किया प्रत्याशी घोषित

मध्य प्रदेश के बैतूल लोकसभा सीट से बीएसपी उम्मीदवार की मौत के बाद चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं, चुनाव आयोग ने यहां 26  अप्रैल के बजाय अब 7 मई को वोटिंग कराने का फैसला लिया है. इस दौरान केवल बहुजन समाज पार्टी का ही प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चार चरणों में होगा मध्यप्रदेश में चुनाव

मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए 4 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण में 19 अप्रैल को 6 सीट, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 7 सीट, तीसरे चरण में 7 मई को 8 सीट और चौथे चरण में 13 मई को 8 सीटों पर वोटिंग होगी. पूर्व सीएम शिवराज सिंह विदिशा और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से चुनाव लड़ रहे हैं. इन सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होगी. छिंदवाड़ा में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा. यहां से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं. जिसे जीतने के बीजेपी पूरा जोर लगा रही है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT