mptak
Search Icon

नरोत्तम के इस दावे से कांग्रेस में खलबली, 1.26 लाख कांग्रेसियों ने एक झटके में ज्वॉइन कर ली BJP

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

narottam mishra and jitu patwari
narottam mishra and jitu patwari
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में भगदड़ का माहौल है. आए दिन सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता पार्टी को अलविदा कह रहे हैं. इसमें पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री, पूर्व जिला अध्यक्ष तक कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम रहे हैं. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी ने जॉइनिंग का इतिहास रचा है. नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि कांग्रेस समेत कई सामाजिक संगठनों के 1 लाख 26 हज़ार लोगों ने एक ही दिन में भाजपा की सदस्यता ली है. 

नरोत्तम मिश्रा ने कहा अगर पिछले तीन महीनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो 2,58,523 लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली है. इसमें 90 फीसदी से ज्यादा कांग्रेसी भी शामिल हैं.  नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पीएम मोदी के व्यक्तित्व और काम से प्रभावित होकर लोग बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं. 

अधिकतर कांग्रेसी छोड़ रहे पार्टी?

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक एमपी में शनिवार को करीब 1.26 लाख लोग सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पिछले तीन महीनों में राज्य में 2.58 लाख से अधिक लोग बीजेपी में शामिल हुए हैं. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भाजपा में शामिल होने वालों में से 90 प्रतिशत से अधिक लोग कांग्रेस से हैं और बाकी सामाजिक संगठनों, सेवानिवृत्त कर्मचारियों और अधिकारियों और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोग हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी को दी चुनौती

बीजेपी के इस दावे के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है. इस पर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी को 2.58 लाख लोगों की सूची जारी करने की चुनौती दी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा ने केवल उनकी पार्टी में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओं की सूची मीडिया को जारी की है, जिसमें 336 नेता शामिल हैं. उन्होंने कहा कि मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि क्या भाजपा उन 2.58 लाख कार्यकर्ताओं की सूची जारी करेगी जो उनकी पार्टी में शामिल हुए हैं. जीतू पटवारी ने भाजपा पर झूठे दावों से जनता को गुमराह करने का आरोप भी लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि खनन, रेत, परिवहन और शिक्षा से जुड़े माफियाओं के सदस्य जो सरकार के साथ व्यापार करते हैं, वही भाजपा में शामिल हो गए हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भाजपा नेता नरेंद्र सलूजा X पर कांग्रेस को घेरा

जीतू पटवारी ने कहा कि अनुशासनहीनता के कारण विभिन्न दलों से निष्कासित लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं, हम पहले ही ऐसे लोगों को निष्कासित कर चुके हैं. आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा नेता नरेंद्र सलूजा ने X पर पोस्ट कर उन कांग्रेस नेताओं के नाम बताए, जिन्होंने जीतू पटवारी के राज्य प्रमुख बनने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी. 

सलूजा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम अहाके, विधायक कमलेश शाह, पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना, जबलपुर के मेयर जगत बहादुर सिंह और अन्य सहित कांग्रेस नेताओं का नाम लिया, जो हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. सलूजा ने कहा कि जीतू पटवारी बताएं कि क्या वे माफिया थे. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT