mptak
Search Icon

पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने लिया निर्णय, शनिवार को कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में होंगे शामिल

शकील खान

ADVERTISEMENT

Deepak Joshi MP BJP, MP Congress CM Shivraj
Deepak Joshi MP BJP, MP Congress CM Shivraj
social share
google news

mp politics: आखिरकार बीजेपी नेता रहे पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने पार्टी को छोड़ने का निर्णय ले ही लिया. देवास में प्रेस कांफ्रेंस कर उन्होंने इस बात की घोषणा की. जनसंघ और बीजेपी के संस्थापक रहे पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी बीजेपी से लंबे समय से नाराज चल रहे थे. देवास में उन्होंने कहा कि वे शनिवार को कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे. कमलनाथ के पास वे अपने पिता की तस्वीर लेकर जाएंगे.

इस दौरान दीपक जोशी काफी भावुक भी दिखे और बात करते वक्त उनकी आंखों में आंसू भी छलक आए. उनका कहना है कि स्व. पिताजी का हाटपीपल्या में स्मारक बनना है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी को कहा, लेकिन किसी को कोई असर नहीं पड़ा. स्मारक की जगह खंडहर जैसी हो रही है. कोई नहीं सुन रहा था.

दीपक जोशी ने कहा कि पिता जी ने सुचिता की राजनीति की,लेकिन अब कथनी और करनी में अंतर है. भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा हो गई है. आज कैलाश विजयवर्गीय ने इशारा किया.  सत्तन जी,भंवर सिंह शेखावत मुखर हुए. भाजपा अब वैसी नहीं रही, जैसी की पिताजी ने सींची थी. दीपक जोशी ने कहा कि देवास से लेकर दिल्ली तक BJP के तमाम नेताओं,संगठन से जुड़े लोगों ने कोशिश की,CM ने कोशिश कर ली, लेकिन मैं अपने फैसले पर अडिग हूँ. अब पिताजी की विरासत को संभालना है. पिताजी के सम्मान के लिए यह कदम उठा रहा हूँ.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मेरे पिता ने हमेशा ईमानदारी की राजनीति की- दीपक जोशी
पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि बीजेपी मेरे खिलाफ हो गई थी. मेरी लगातार उपेक्षा की जा रही थी. दीपक जोशी का कहना है कि उनको कांग्रेस से भी कोई टिकट नहीं चाहिए. यदि पार्टी कहेगी तो सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बुधनी से भी चुनाव लड़ जाऊंगा. दीपक जोशी ने कहा कि मेरी इस कदर उपेक्षा की जाती थी कि मेरे साथी नमस्कार तक नहीं करते थे. बात करना तो दूर, मुझे कार्यक्रमों में बुलाया तक नहीं जाता था. इस वजह से किसी कार्यक्रम में जबरन घुसने की कोशिश भी नहीं करता था. देवास जिले में मैं पार्टी के लिए इस प्रकार से हो गया था कि यदि मैं किसी कार्यक्रम में पहुंच जाता था तो लोगों को लगता था कि यह व्यक्ति क्यों आ गया. ऐसे तत्वों के साथ अब बैठना मुझे भी अच्छा नहीं लग रहा,जो मुझे पसंद नहीं करता,उसके साथ मैं क्यों बैठूं.

दीपक जोशी ने सीएम पर भी कसा तंज
दीपक जोशी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि यदि ताली बॉस की,तो गाली भी बॉस की. जब ताली लेते हो तो गाली भी आपको लेनी चाहिए. दीपक जोशी ने कहा कि आज की तारीख में कोई भी काम बिना लिए-दिए नहीं हो रहा है. भ्रष्टाचार करने वालों का ही बोलबाला है. टिकट मांगने और चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि-जाति से ब्राह्मण हूँ, जाति का स्वभाव मांगना होता है, लेकिन फिर भी कभी कुछ नहीं मांगा. न पहले कुछ मांगा है, न अब मांगूंगा. मैं कमलनाथ के साथ जुड़कर अपनी आगामी रणनीति को तैयार करूंगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री दीपक जोशी बीजेपी से खफा, अब थामेंगे इस पार्टी का हाथ? CM शिवराज पर लगाए गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT