mptak
Search Icon

टिकट फाइनल होते ही सामने आए नकुलनाथ, राम मंदिर को लेकर कह दी बड़ी बात

पुनीत कपूर

ADVERTISEMENT

टिकट फाइनल होते ही सामने आए नकुलनाथ
Nakulnath,
social share
google news

MP News: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश के 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट में छिन्दवाड़ा से मौजूदा सांसद नकुलनाथ का नाम भी शामिल है, हालांकि नकुलनाथ ने काफ़ी दिनों पहले ही अपनी उम्मीदवारी के ऐलान कर दिया था और साथ ही चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी. टिकिट फाइनल होने के बाद नकुलनाथ ने एक्लूसिव MPTAK से बातचीत में कई सवालों के जवाब दिए हैं. 

सवाल- इस बार के लोकसभा चुनाव को कितनी बड़ी चुनौती मानते हैं आप, कांग्रेस का मज़बूत गढ़ और बीजेपी की पूरी नज़र
जवाब- चुनौती तो हर चुनाव में रहती है, छिन्दवाड़ा और नाथ परिवार का 44 साल का राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक संबंध रहा है. मुझे पूरा विश्वास है, कि छिन्दवाड़ा की जनता मुझे दोबारा प्यार और आशीर्वाद देगी.

सवाल- लोकसभा चुनाव में किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जवाब- सबसे बड़ा मुद्दा आज बेरोज़गारी और महंगाई है, मोदी जी एक तरफ़ गारंटी दे रहे हैं. उन्होंने देश की जनता को 2 करोड़ नौकरी हर साल देने का वचन दिया था वो गारंटी पूरी करें. महंगाई पर लगाम लगाने की गारंटी पूरी करें, किसानों से 2700 में गेहूं ख़रीदी की गारंटी पूरी करें.

सवाल- अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद माना जा रहा है कि बीजेपी को इसका फ़ायदा मिलेगा?
जवाब- बीजेपी हमेशा धर्म को राजनीतिक मंच पर लाती है. हम भी राम भक्त हैं, राम हमारे दिल में बसते हैं, हमने 12 साल पहले छिन्दवाड़ा में सबसे बड़ा हनुमान मंदिर बनवाया पर कोई प्रचार नहीं किया और बीजेपी तो इस तरह प्रचार कर रही है. जैसे राम मंदिर का पट्टा उनके हाथ में है.

ADVERTISEMENT

सवाल- बीते दिनों छिन्दवाड़ा में भी कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं, कितना नुक़सान होगा पार्टी को
जवाब- बीजेपी उन पर दबाव डाल रही है, डरा रही है धमका रही है, जो दब गए और डर गए वो चले गए अब कोई दबने और डरने वाला नहीं है.

ADVERTISEMENT

सवाल- पिछली बार जीत का अंतर काफ़ी कम था, इस बार क्या टारगेट लेकर चल रहे हैं, कमलनाथ जी तो लाखों के अंतर से जीतते रहे हैं.
जवाब- ये छिन्दवाड़ा की जनता तय करेगी.

सवाल- जनता के बीच चर्चा होने लगी है. अभी प्रदेश और केंद्र दोनों जगह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और छिन्दवाड़ा में मेयर से लेकर विधायक और सांसद कांग्रेस के हैं, क्या इस वजह से छिन्दवाड़ा के विकास की रफ़्तार धीमी होने वाली है?

जवाब- 2004 में केंद्र में वाजपेयी जी की सरकार थी, मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी. उस समय 8 विधायक होते थे और सभी बीजेपी के थे. ज़िला पंचायत-नगर निगम बीजेपी की थी और आज सातों विधायक हमारे, ज़िला पंचायत- नगर निगम हमारा है तो आज ज़्यादा बेहतर है.

छिंदवाड़ा का किला भेदने पूरी तैयारी में लगी बीजेपी

छिन्दवाड़ा सीट हमेशा से ही कांग्रेस पार्टी का एक मज़बूत गढ़ रही है, बीते 44 सालों से लगातार कमलनाथ या उनके परिवार के सदस्य यहां से चुनाव जीतते आ रहे हैं. सिवाय साल 1997 को छोड़कर तब बीजेपी से सुंदरलाल पटवा ने कमलनाथ को हराया था. भारतीय जनता पार्टी ने इसे दोहराने के लिए बीते पांच सालों में छिन्दवाड़ा में अपनी पूरी ताक़त झोंक दी है. वहीं कमलनाथ और नकुलनाथ ने भी कांग्रेस का गढ़ बचाने के लिए पूरी तैयारी की है और यही वजह है कि छिन्दवाड़ा का मुक़ाबला इस बार काफ़ी दिलचस्प होने की उम्मीद है.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT