बैतूल: तेज रफ्तार हार्वेस्टर मचान नदी में गिरा, 1 की मौत, 3 हुए घायल

राजेश भाटिया

14 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 14 2023 6:38 AM)

Betul news:  बैतूल जिले में तेज रफ्तार से जा रहा हार्वेस्टर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए माचना नदी में जा गिरा. हार्वेस्टर पर सवार सभी चार लोग दब गए. जिसमें से एक की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए.हालांकि नदी में पानी नहीं था. घटना देखकर स्थानीय लोगों और पुलिस […]

Betul: High speed harvester scaffolding fell into the river, 1 killed, 3 injured

Betul: High speed harvester scaffolding fell into the river, 1 killed, 3 injured

follow google news

Betul news:  बैतूल जिले में तेज रफ्तार से जा रहा हार्वेस्टर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए माचना नदी में जा गिरा. हार्वेस्टर पर सवार सभी चार लोग दब गए. जिसमें से एक की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए.हालांकि नदी में पानी नहीं था. घटना देखकर स्थानीय लोगों और पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू किया. इस हार्वेस्टर पर चार लोग थे जिसमें एक की मौत हो गई और तीन घायलों को बाहर निकाला गया. प्राथमिक उपचार के बाद तीनों घायलों को जिला अस्पताल बैतूल भेजा गया है. जहां उनका इलाज जारी है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब सात बजे इटारसी से फसल कटाई के लिए हार्वेस्टर लेकर चार लोग बैतूल की ओर जा रहे थे. शाहपुर में माचना नदी के पुल पर हार्वेस्टर चालक नियंत्रण खो बैठा और पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए हार्वेस्टर नदी में गिरकर पलट गया. दबने के कारण पंजाब निवासी काला सिंह की मौत हो गई, हालांकि समय पर रेस्क्यू होने से 3 लोगों को जीवित बाहर निकाला गया.

तीनों घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है. घटना की जांच पुलिस कर रही है.

घायलों को पोकलेन की मशीन मदद से बाहर निकाला गया
प्रत्यक्षदर्शीयों ने बताया कि हार्वेस्टर जैसे ही नदी के पुल के पहले मोड़ पर आया, तभी चालक संतुलन खो बैठा और मोड़ नही पाया जिससे हार्वेस्टर सीधा पाइप की रेलिंग को तोड़ता हुआ नदी में करीब 10 फीट नीचे गिरकर पलट गया. उसमें सवार सभी चार लोग फंस गए. हाइवे बना रही कंपनी की पोकलेन मशीन की मदद से हार्वेस्टर के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला जा सका. जानकारी के मुताबिक माचना नदी का पुल बेहद संकरा है, जिससे आए दिन वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं.

फसल की कटाई के लिए जा रहा था हार्वेस्टर
हार्वेस्टर फसल कटाई के लिए बकतरा से चिचोली जा रहा था. इस पर 4 लोग सवार थे. जिसमें कुछ पंजाब के थे और कुछ मध्यप्रदेश के थे. घटना में पंजाब निवासी काला सिंह की मौत हो गई, वही हार्वेस्टर के मालिक ओम प्रकाश चौहान और आपरेटर कर्म सिंह के अलावा एक अन्य घायल हो गया. जिनका इलाज जिला अस्पताल में जारी है.

ये भी पढ़ें; चोइथराम अस्पताल के रिटायर्ड डॉक्टर ने सी-21 माॅल के चौथे माले से कूदकर दी जान, चौंकाने वाली है वजह

    follow google newsfollow whatsapp