आदेश के बाद एक्शन में भोपाल कलेक्टर, जाने किस बड़े स्कूल पर DM ने की कार्रवाई

रवीशपाल सिंह

11 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 11 2023 11:25 AM)

Bhopal news: एक दिन पहले ही जिला कलेक्टर द्वारा एक ही दुकान से किताब और यूनिफॉर्म खरीदने का दबाव बनाने वालों के लिए आदेश जारी किया था. कि अगर दबाव बनाया गया तो कार्रवाई की जाएगी. लेकिन भोपाल के पोद्दार स्कूल पर इसका कोई असर नही हुआ है. उनके द्वारा लगातार बच्चों के माता पिता […]

Bhopal collector in action after order, know on which big school DM took action

Bhopal collector in action after order, know on which big school DM took action

follow google news

Bhopal news: एक दिन पहले ही जिला कलेक्टर द्वारा एक ही दुकान से किताब और यूनिफॉर्म खरीदने का दबाव बनाने वालों के लिए आदेश जारी किया था. कि अगर दबाव बनाया गया तो कार्रवाई की जाएगी. लेकिन भोपाल के पोद्दार स्कूल पर इसका कोई असर नही हुआ है. उनके द्वारा लगातार बच्चों के माता पिता से एक ही दुकान से सामान खरीदने का दबाव बनाया जा रहा है. इस पर जिला प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए धारा 144 के आदेश के उल्लघंन पर FIR दर्ज की है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक छोला थाना पुलिस ने पेरेंट्स पर एक ही दुकान से यूनिफार्म, किताबें खरीदने का दबाव बनाने पर पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल प्रशासक अंकित जैन के खिलाफ एफआईआर की है. प्रबंधन के खिलाफ भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह के आदेश के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है.

जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई
भोपाल के अयोध्या बायपास पर स्थित पोद्दार स्कूल संचालक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है.पोद्दार स्कूल के संचालक के विरुद्ध धारा 188 में एफआईआर दर्ज,धारा 144 के प्रतिबंधात्मक आदेश के उल्लंघन पर जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर एसडीएम गोविंदपुरा और जिला शिक्षा अधिकारी ने कर्रवाई की गई. स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई बच्चों के परिजन की शिकायत के बाद की गई है.

फोटो: एमपी तक

कलेक्टर ने जारी किए थे आदेश
भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने भी प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए थे. इसके लिए धारा 144 के तहत कलेक्टर ने आदेश जारी किए थे. इसके पहले ग्वालियर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने भी प्राइवेट स्कूलों की मनमानी रोकने आदेश जारी किए थे. इन आदेशों में साफ कहा गया था कि कोई भी स्कूल शिक्षण और स्कूल सामग्री को किसी विशेष दुकान या संस्थान से  खरीदने को अभिभावकों को मजबूर नहीं कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: प्राइवेट स्कूलों की मनमानी रोकने अब भोपाल कलेक्टर ने जारी किया आदेश, ऐसे लगेगी लगाम

    follow google newsfollow whatsapp