एक्शन में भोपाल कलेक्टर: किसानों की गेहूं की तुलाई में हेराफेरी करने वाले समिति प्रबंधक काे किया सस्पेंड

इज़हार हसन खान

12 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 13 2023 6:11 AM)

Bhopal news: भोपाल के नवागत कलेक्टर अशीष सिंह लगातार एक्शन में देखें जा रहे हैं. एक दिन पहले उन्होंने स्कूल संचालक के खिलाफ FIR कर बता दिया था कि नियम विरूद्ध कार्य करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. आज भी कलेक्टर को गेहूं उपार्जन केंद्र पर लापरवाही की शिकायत मिली थी. इस पर आशीष […]

Bhopal collector in action: Committee manager suspended for rigging wheat weighing of farmers

Bhopal collector in action: Committee manager suspended for rigging wheat weighing of farmers

follow google news

Bhopal news: भोपाल के नवागत कलेक्टर अशीष सिंह लगातार एक्शन में देखें जा रहे हैं. एक दिन पहले उन्होंने स्कूल संचालक के खिलाफ FIR कर बता दिया था कि नियम विरूद्ध कार्य करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. आज भी कलेक्टर को गेहूं उपार्जन केंद्र पर लापरवाही की शिकायत मिली थी. इस पर आशीष सिंह ने मौके पर पहुंचकर तूमड़ा समिति प्रबंधक को तत्काल निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह को लगातार गेहूं उपार्जन केंद्र की लापवाही की शिकायतें मिल रही है. समिति प्रबंधक एवं मंडी के लोग किसानों से गेहूं की अधिक तुलाई वसूल रहे थे. इसको लेकर कलेक्टर ने औचक निरीक्षण किया जिसके बाद तूमड़ा समिति प्रबंधक को तत्काल निलंबित कर दिया है.

तुलाई में किसानों से हेराफेरी
कलेक्टर को केन्द्र पर निरीक्षण के दौरान  एक किसान द्वारा शिकायत में बताया गया कि समिति द्वारा एक बोरे में 50 किलो 580 ग्राम के स्थान पर 50 किलो 800 ग्राम की तुलाई की जा रही है. समिति द्वारा कृषकों से प्रति बोरा निर्धारित मात्रा से अधिक गेहूं तोले जाने की अनियमितता पाई जाने पर कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा तत्काल प्रभाव से समिति प्रबंधक श्री मनोज माल को निलंबित करने के आदेश जारी किए गए.

किसानों की बैठक व्यवस्था बनाने के निर्देश
कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा बुधवार को ग्राम पंचायत तूमड़ा में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए सहकारी समिति तूमड़ा द्वारा धनवंती वेयरहाउस पर संचालित केन्द्र का निरीक्षण किया. उन्होंने ई-उपार्जन की आनलाइन व्यवस्था का बारीकी से अवलोकन किया एवं उपार्जन केन्द्र पर आने वाले किसानों के लिए उत्तम छायादार बैठने की व्यवस्था, पीने के पानी की उचित व्यवस्था के निर्देश दिए.

ये भी पढ़े: दिग्विजय सिंह का बीजेपी पर तंज, ‘CM बनने 7 उम्मीदवारों ने सिलवा रखे हैं सूट’ लेकिन बनेंगे ये…

    follow google newsfollow whatsapp