भोपाल में करणी सेना का बड़ा प्रदर्शन, आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग

Sanjay

08 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 24 2024 5:21 AM)

BHOPAL News: आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने समेत 21 सूत्रीय मांगों को लेकर करणी सेना ने रविवार को  भोपाल के जम्बूरी मैदान में बड़ा प्रदर्शन किया है. भोपाल के जम्बूरी मैदान में अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर करणी सेना के लोग जुट गए. इस दौरान हजारों की संख्या में राजपूत समाज के लोग भी भोपाल […]

bhopal news, karni sena

bhopal news, karni sena

follow google news

BHOPAL News: आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने समेत 21 सूत्रीय मांगों को लेकर करणी सेना ने रविवार को  भोपाल के जम्बूरी मैदान में बड़ा प्रदर्शन किया है. भोपाल के जम्बूरी मैदान में अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर करणी सेना के लोग जुट गए. इस दौरान हजारों की संख्या में राजपूत समाज के लोग भी भोपाल पहुंचे.

यह भी पढ़ें...

करणी सेना के लोग शनिवार से ही भोपाल पहुंचना शुरू हो गए थे. हालांकि इस सभा के शुरू होने से पहले ही करणी सेना परिवार में विवाद की स्थिति बन गई और राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने जंबूरी मैदान में होने वाली सभा से खुद को अलग कर लिया था.

आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग
करणी सेना परिवार का प्रदर्शन मुख्य रूप से जातिगत आरक्षण खत्म कर आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने, एट्रोसिटी एक्ट में बदलाव को लेकर है. कुल 21 सूत्रीय मांगों को लेकर यह प्रदर्शन हुआ, जिसमें शामिल होने के लिए हजारों कार्यकर्ता अलग-अलग राज्य से भोपाल पहुंचे.

    follow google newsfollow whatsapp