CM शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में चला ‘बुलडोजर’, 165 कच्चे-पक्के मकान तोड़े

नवेद जाफरी

02 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 2 2023 10:49 AM)

SEHORE NEWS: सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में इस बार बुलडोजर चला. लेकिन इस बार ये बुलडोजर किसी अपराधी के अतिक्रमण को मिटाने नहीं बल्कि एक सड़क निर्माण में बाधक बन रहे अवैध निर्माणों को हटाने के लिए चलाया गया.सीहोर के ग्राम भाऊखेड़ी में जिला प्रशासन ने कुल 165 कच्चे-पक्के मकान अवैध […]

sehore news mp news CM Shivraj Singh Chouhan bulldozer

sehore news mp news CM Shivraj Singh Chouhan bulldozer

follow google news

SEHORE NEWS: सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में इस बार बुलडोजर चला. लेकिन इस बार ये बुलडोजर किसी अपराधी के अतिक्रमण को मिटाने नहीं बल्कि एक सड़क निर्माण में बाधक बन रहे अवैध निर्माणों को हटाने के लिए चलाया गया.सीहोर के ग्राम भाऊखेड़ी में जिला प्रशासन ने कुल 165 कच्चे-पक्के मकान अवैध निर्माण के रूप में चिन्हित किए थे. जिनको गुरुवार को बुलडोजर चलाकर तोड़ा गया. प्रशासन की कार्रवाई का शुरू में कुछ लोगों ने विरोध करने की कोशिश की लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी की वजह से प्रशासन के काम में कोई भी अड़ंगा नहीं डाल सका.

यह भी पढ़ें...

दरअसल जिले की इछावर तहसील में आने वाले ग्राम भाऊखेड़ी से ग्राम अमलाहा तक 17 किमी. लंबी रोड का निर्माण किया जा रहा है. सड़क निर्माण का यह काम मप्र ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है. लेकिन सड़क के मार्ग में 165 निर्माण बाधक बन रहे थे. इनमें मकान और कुछ दुकानें भी थीं.

इन सभी को प्रशासन ने पूर्व में अतिक्रमण को खुद ही हटाने के लिए नोटिस भी दिए थे. लेकिन नोटिस देने के बाद भी जब लोगों ने सड़क निर्माण में बाधक बन रही दुकान और मकानों को नहीं हटाया तो गुरुवार को जिला प्रशासन ने इन 165 अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया. एसडीएम विष्णु यादव ने बताया कि सालों से लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर मकान और दुकान बना रखे थे. अब यहां से सड़क निकल रही है तो इस वजह से इन अवैध निर्माणों को हटाने की कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा की गई है.

1 साल से चल रहा था निर्माण कार्य 
17 किमी. लंबी इस सड़क को बनाने का काम पिछले 1 साल से चल रहा था. लेकिन अवैध निर्माण की वजह से सड़क निर्माण का काम पूरा नहीं हो पा रहा था. यह 17 किमी लंबी रोड आसपास के तकरीबन दो दर्जन गांवों को मुख्य सड़क से कनेक्ट करेगी, जिससे हजारों ग्रामीणों को शहर में आने-जाने के लिए बेहतर सड़क मिल सकेगी. इसलिए गुरुवार को यह बुलडोजर अवैध निर्माणों पर चला. उल्लेखनीय है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान को पिछले कुछ समय से बुलडोजर मामा भी कहा जाने लगा है, क्योंकि गुंडे-बदमाशों के साथ ही अवैध अतिक्रमण करने वालों पर प्रशासन द्वारा लगातार बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जा रही है.

    follow google newsfollow whatsapp