श्मशान में अस्थियों की अदला-बदली, दाह संस्कार के बाद पहुंचे परिजन तो नजारा देख रह गए हैरान

अमर ताम्रकर

28 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 28 2023 6:16 PM)

Katni Shocking News: कटनी के श्मशान घाट में मुर्दे की अस्थियां अदला-बदली हो जाने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दाह संस्कार के तीसरे दिन परिजन जब अस्थियां उठाने श्मशान घाट पहुंचे तो उस जगह पर अस्थियां  नहीं पाकर आवाक रह गए. पता चला कि उनके परिजन की अस्थियां कोई और अपने […]

exchange of bones in crematorium cremation family members were surprised Katni news mp news

exchange of bones in crematorium cremation family members were surprised Katni news mp news

follow google news

Katni Shocking News: कटनी के श्मशान घाट में मुर्दे की अस्थियां अदला-बदली हो जाने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दाह संस्कार के तीसरे दिन परिजन जब अस्थियां उठाने श्मशान घाट पहुंचे तो उस जगह पर अस्थियां  नहीं पाकर आवाक रह गए. पता चला कि उनके परिजन की अस्थियां कोई और अपने परिजन की अस्थियां समझकर ले जा चुका था. अस्थियों की अदला-बदली का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल कटनी के गायत्री नगर में रहने वाले यादव परिवार में राजू यादव नामक व्यक्ति की 25 तारीख को मृत्यु हो गई थी, जिनका दाह संस्कार परिजनों ने नदी पार स्थित श्मशान घाट मुक्तिधाम में किया गया था. मुक्तिधाम में दाह संस्कार के लिए अलग-अलग खंड बनाए गए हैं, राजू यादव की चिता तीन नंबर खंड में जलाई गई थी.

मुक्तिधाम में अपनी जगह दूसरे की अस्थियां ले गए लोग
शनिवार को परिजनों के द्वारा उनकी अस्थियां एकत्रित की जानी थी, जिसके लिए परिजन मुक्तिधाम पहुंचे थे, लेकिन उस जगह पर अस्थियां न मिलने से परिजन भौचक्के रह गए. बाद में पता चला कि दो नंबर वाले खंड में जिनका दाह संस्कार किया गया था, उनकी अस्थियां अभी भी रखी हैं. उनके परिजन धोखे से तीन नंबर खंड की अस्थियां उठाकर जबलपुर नर्मदा जी में विसर्जन करने ले गए हैं.

यादव परिवार के लोगों ने किसी तरह उनसे संपर्क कर उन्हें जानकारी दी, बताया जाता है कि अस्थियां अभी नर्मदा जी में विसर्जन नहीं हो पाई थी, जिसके बाद अब अस्थियों को वापस बुलाया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp