खेतों की आग बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी खुद ही आई चपेट में, जलकर हुई खाक

लोकेश चौरसिया

18 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 18 2023 6:58 AM)

Madhya Pradesh: छतरपुर जिले में खेतों में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इसके बाद बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड खुद ही आग की चपेट में आ गई. जिसके बाद दूसरा फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया. कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया, लेकिन तब तक […]

Madhya Pradesh, Mp News, Fierce Fire, Chhatarpur

Madhya Pradesh, Mp News, Fierce Fire, Chhatarpur

follow google news

Madhya Pradesh: छतरपुर जिले में खेतों में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इसके बाद बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड खुद ही आग की चपेट में आ गई. जिसके बाद दूसरा फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया. कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया, लेकिन तब तक फायर ब्रिगेड बुरी तरह जल चुकी थी.

यह भी पढ़ें...

छतरपुर जिले के राजनगर क्षेत्र के बिरोना गांव में फसल कटाई के दौरान आग लग गई. सोमवार दोपहर को गांव के जितेंद्र सिंह के खेतों में हार्वेस्टर से फसल कटाई के बाद नरवाई जलाने का काम किया गया. नरवाई के दौरान लगाई गई आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. लेकिन खेतों की आग बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड खुद ही धू धू कर जलने लगी.

काबू करने पहुंची फायरब्रिगेड जल गई
खेतों में आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. आग ने भयावह रूप ले लिया और देखते ही देखते आग तेजी से फैलने लग. फायर ब्रिगेड आग बुझाती कि उसके पहले ही फायर ब्रिगेड में आग लग गई और देखते ही देखते वह जल उठी. इसके बाद दूसरी फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची दूसरी फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू किया, लेकिन तक तक पहली वाली फायर ब्रिगेड बुरी तरह जल चुकी थी.

आग से जली फायर ब्रिगेड
गर्मियों के दिनों में खेतों की नरवाई जलाने के दौरान बड़े हादसों की संभावना होती है. ऐसे में छतरपुर जिले के बिरोना में लगी आग की खतरनाक तस्वीरें सामने आई हैं. तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि आग की वजह से फायर ब्रिगेड बुरी तरह जल गई है. गनीमत रही कि ये आग आस-पास के खेतों में नहीं फैली, वरना बड़ा नुकसान हो सकता था. फायर ब्रिगेड के चालक मानसिंह एवं अनिल तिवारी के द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

ये भी पढ़ें: गर्मी से बेहाल हुआ मध्यप्रदेश, 43℃ पहुंचा पारा; लेकिन नहीं थम रही बारिश

    follow google newsfollow whatsapp