घर के पीछे लगा रखी थी गांजे की बगिया, कर रहा था ‘नशे की खेती’, पुलिस ने किया भंडाफोड़

योगीतारा दूसरे

• 04:51 AM • 17 Mar 2023

Satna News: सतना जिले में गांजे की खेती करने पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. जिले के बिरसिंहपुर के गुझवा गांव में गांजे की खेती की सूचना मिली थी. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गांजे की लहलहाती फसल को नष्ट कर दिया. पुलिस थाना प्रभारी ने दल-बल […]

Drug Farming, Crime, Satna, Satna News, MP News, Madhya Pradesh

Drug Farming, Crime, Satna, Satna News, MP News, Madhya Pradesh

follow google news

Satna News: सतना जिले में गांजे की खेती करने पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. जिले के बिरसिंहपुर के गुझवा गांव में गांजे की खेती की सूचना मिली थी. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गांजे की लहलहाती फसल को नष्ट कर दिया. पुलिस थाना प्रभारी ने दल-बल के साथ पहुंचकर गांजे की फसल नष्ट कर दी, साथ ही सूखा गांजा जब्त किया. आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी, कि सतना के गुझवा गांव के कोलान बस्ती में प्रेमलाल साकेत नाम का व्यक्ति अपने घर के आंगन और घर के पीछे बगिया में गांजा की खेती कर रहा है. जानकारी के आधार पर सभापुर थाना प्रभारी राजेन्द्र मिश्र दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे तो यह देखकर दंग रह गए कि गांजा की पूरी फसल लहलहा रही है.पुलिस ने इस फसल को नष्ट कर दिया और आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें: लोन की किस्त जमा नहीं की तो कंपनी एजेंट ने फोड़ा किसान का सिर, ग्रामीणों ने कर्मचारी का किया बुरा हाल

सूखा गांजा भी किया बरामद
पुलिस को जांच के दौरान गांजा के 126 हरे पेड़ मिले, जिनका कुल वजन करीब साढ़े 9 किलोग्राम था. इसके अलावा आंगन और प्लास्टिक की पॉलीथिन में 150 ग्राम सूखा गांजा पाया गया. पुलिस ने गांजा को जब्त कर लिया. आरोपी के ऊपर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8 और धारा 20 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. चित्रकूट एसडीओपी आशीष जैन ने बताया कि सभापुर थाना अंतर्गत ग्राम गुझवा की कोलान बस्ती से ये सूचना मिली थी, जिसके तारतम्य में हमने गुझवा की कोलान बस्ती पहुंचकर करीब 126 गांजा के हरे पेड़, जिनका वजन करीब 9 किलो 650 ग्राम है को नष्ट कर दिया. साथ मौके से करीब डेढ़ सौ ग्राम सूखा गांजा भी जब्त किया गया है. आरोपी को मौके से हिरासत में लिया गया है और अग्रिम कार्यवाही जारी है.

    follow google newsfollow whatsapp