लोकसभा चुनाव से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चल दिया मास्टरस्ट्रोक, किया ये बड़ा ऐलान

एमपी तक

08 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 8 2024 11:28 AM)

गुना -शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित होने के बाद सिंधिया पूरे क्षेत्र में घूम रहे हैं. अब चुनाव से ठीक पहले उन्होंने गुना-शिवपुरी के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है.

लोकसभा चुनाव से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ये बड़ा ऐलान

Jyotiraditya Scindia

follow google news

Jyotiraditya scindhia: लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में राजनीतिक सगर्मियां तेज हो चली हैं. चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया फुल फॉर्म में नजर आ रहे हैं. गुना -शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित होने के बाद सिंधिया पूरे क्षेत्र में घूम रहे हैं. अब चुनाव से ठीक पहले उन्होंने गुना-शिवपुरी के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना और शिवपुरी में एयरपोर्ट बनाने का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

गुना और शिवपुरी में बनेंगे एयरपोर्ट

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना पहुंचकर हवाई अड्डा निर्माण की घोषणा की है.  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रेस नोट जारी करते हुए बताया कि उड़ान योजना के तहत गुना में 45 करोड़ रुपये की लागत से हवाई अड्डे का निर्माण किया जाएगा. इसी तर्ज पर गुना लोकसभा क्षेत्र के शिवपुरी में भी 45 करोड़ रुपये की लागत से हवाई अड्डा विकसित किया जाएगा. नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अंतर्गत दोनों ही जिलों में हवाई अड्डे निर्मित करने का मसौदा तैयार किया गया है. 

डोमेस्टिक एयरलाइंस से फायदा

गुना में हवाई पट्टी को विकसित करते हुए हवाई अड्डा बनाने की इस कवायद से यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा. गुना से डॉमेस्टिक एयरलाइंस की शुरुआत होने से क्षेत्र तरक्की करेगा, साथ ही अन्य राज्यों से गुना की सीधी कनेक्टिविटी भी जुड़ सकेगी. हालांकि वर्तमान में जिस हवाई पट्टी पर विमान उतरते हैं, वो वन भूमि पर स्थित है. वन भूमि का 25 हेक्टेयर इलाका हवाई पट्टी के रूप में उपयोग किया जाता है. यदि हवाई अड्डे के निर्माण किया जाएगा तो वन मंत्रालय से अनुमति लेनी होगी. 

हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा ग्वालियर और जबलपुर में भी नवीन हवाईअड्डों का निर्माण किया गया है , जिसका लोकार्पण 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. एमपी तक से खास बातचीत में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जल्द ही डॉमेस्टिक एयरलाइंस शुरू करने की बात कही थी.

    follow google newsfollow whatsapp