भाजपा के ‘विकास’ के विरोध में निकाली ‘शव यात्रा’, NSUI ने दिया कंधा

शकील खान

13 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 13 2023 1:23 PM)

Madhya Pradesh Vikas Yatra: देवास में मध्यप्रदेश विकास यात्रा का अनोखे तरीके से विरोध किया गया. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भाजपा की विकास यात्रा के विरोध में शव यात्रा निकाली. उन्होंने शव यात्रा को कंधा भी दिया और फिर आखिर में आग के हवाले कर अंतिम संस्कार भी कर दिया. इस पूरे विरोध प्रदर्शन के दौरान […]

Vikas Yatra, Dewas, BJP, NSUI, Protest

Vikas Yatra, Dewas, BJP, NSUI, Protest

follow google news

Madhya Pradesh Vikas Yatra: देवास में मध्यप्रदेश विकास यात्रा का अनोखे तरीके से विरोध किया गया. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भाजपा की विकास यात्रा के विरोध में शव यात्रा निकाली. उन्होंने शव यात्रा को कंधा भी दिया और फिर आखिर में आग के हवाले कर अंतिम संस्कार भी कर दिया. इस पूरे विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस मौके पर मौजूद रही.

यह भी पढ़ें...

देवास में NSUI ने प्रदेश की भाजपा सरकार के विकास की शव यात्रा निकालकर किया अनूठा विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान NSUI के कार्यकर्ताओं ने शासकीय केपी कॉलेज से लेकर देवास के भोपाल चौराहे पर तक बीजेपी की शवयात्रा निकाली. कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के विरोध में “राम नाम सत्य है, BJP का विकास मस्त है” के नारे लगाए.

रीति-रिवाजों के साथ निकाली शव यात्रा
शव यात्रा बकायदा रीति-रिवाजों के साथ निकाली गई. एनएसयूआई के कार्यकर्ता अर्थी को कंधा देते हुए चल रहे थे. एक पल के लिए देखने वालों को यह लगा कि यह कोई वास्तविक शव यात्रा है. कुछ लोगों ने इसे वास्तविक शव यात्रा समझकर नमन कर लिया. एनएसयूआई कार्यकर्ता शव यात्रा को लेकर घूमने लगे, जिसकी वजह से भोपाल चौराहे का ट्रैफिक कुछ देर के लिए जाम हो गया. अंत में यात्रा को चौराहे पर रखकर रीति-रिवाजों के अनुसार प्रतीकात्मक रूप से उसका अंतिम संस्कार किया गया.

MP: बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री को लेकर उमा भारती का बड़ा बयान, कहा- मेरे पुत्र समान

NSUI अध्यक्ष ने पूछा ‘विकास कहां है?’
एनएसयूआई जिला अध्यक्ष हर्षद गौड़ ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में विकास यात्रा निकालकर वाहवाही लूट रही है, लेकिन जमीन पर विकास कहा है ? देवास में मेडिकल कॉलेज नहीं है और एकमात्र साइंस कॉलेज है. उसे भी शहर से दूर पहुँचा दिया गया है. यह छात्र हितैषी सरकार बिल्कुल नहीं है. इसीलिए हमने भाजपा के विकास की शव यात्रा निकाली है.

विधानसभा चुनावों की तैयारी
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की जनता तक सीधे पहुंचने और विकास कार्यों को गति देने के लिए विकास यात्रा निकाल रही है. पार्टी के विधायक गांव-गांव जा रहे हैं. भाजपा का दावा है कि इस यात्रा के जरिए आम जन की समस्याओं को सीधे सुलझाने की कोशिश की जा रही है. माना जा रहा है कि बीजेपी विकास यात्रा के जरिए आगामी विधानसभा सीट का रास्ता तय करने की तैयारी में है.

    follow google newsfollow whatsapp