नकली खाद्य पदार्थ पर पुलिस का शिकंजा, जब्त किया 200 किलो मावा और पनीर से भरा ट्रक

पंकज शर्मा

15 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 15 2023 3:09 AM)

MP News: नकली खाद्य पदार्थों को लेकर जोरों से कार्रवाई की जा रही है. राजगढ़ जिले में नकली मावा और पनीर की आशंका के चलते पुलिस ने डेयरी के सामानों से भरे ट्रक को कब्जे में ले लिया. नरसिंहगढ़ पुलिस को राजगढ़-सुहागपुर जोड़ पर नकली मावा और पनीर से भरा ट्रक होने की सूचना मिली […]

MP News, Madhya Pradesh, Rajgarh, Fraud, spurious food items

MP News, Madhya Pradesh, Rajgarh, Fraud, spurious food items

follow google news

MP News: नकली खाद्य पदार्थों को लेकर जोरों से कार्रवाई की जा रही है. राजगढ़ जिले में नकली मावा और पनीर की आशंका के चलते पुलिस ने डेयरी के सामानों से भरे ट्रक को कब्जे में ले लिया. नरसिंहगढ़ पुलिस को राजगढ़-सुहागपुर जोड़ पर नकली मावा और पनीर से भरा ट्रक होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने इसे पकड़ लिया. इसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

यह भी पढ़ें...

राजगढ़-सुहागपुर जोड़ पर नरसिंहगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 क्विंटल यानी कि 200 किलो मावा और ढाई क्विंटल पनीर को जब्त कर लिया. इनसे भरे हुए ट्रक को पुलिस चौकी लेकर आई. ये एक आईशर ट्रक था, जो ग्वालियर से भोपाल जा रहा था. ट्रक महाकाली ट्रांसपोर्ट्स का है.

ड्राइवर से पूछताछ
पनीर और मावा से भरा हुआ ये ट्रक ग्वालियर से भोपाल जा रहा था. इसी दौरान पुलिस को इसमें नकली और मिलावटी खाद्य पदार्थ होने की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को पकड़ लिया. जिला फूड इंस्पेक्टर शिवराज पावक ने मावे पनीर का सैंपल लिया जिसे जांच के लिए लैब में भेजा है. सामान नकली होने की आशंका के चलते ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है.

जांच के लिए भेजा लैब
टीआई अवधेश तोमर ने बताया कि ट्रक की जब जांच की गई, तब प्रथम दृष्टि उसमें रखा मावा व पनीर मानव अनुपयोगी प्रतीत हुआ, इसके बाद फूड अधिकारी को सूचना दी गई. फूड अधिकारी ने मावा और पनीर के सैंपल लिए हैं. टीआई ने बताया कि जैसे ही लैब की रिपोर्ट आएगी उसी आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी. फूड इंस्पेक्टर शिवराज पावक ने बताया कि एक ट्रक में मावा पनीर मिला है, उसे जप्त कर सुरक्षित स्थान पर रखा है.

ये भी पढ़ें: फांसी पर लटका मिला तिलकधारी महाराज का शव, 2 महीने पहले हुआ था विवाद; परिजनों को हत्या का संदेह

    follow google newsfollow whatsapp