Rewa: बोरवेल ने ली मासूम की जान, 45 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन लेकिन जिंदगी की जंग हार गया 'मयंक'

विजय कुमार

14 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 14 2024 3:47 PM)

खेलते हुए बोरवेल में गिरने वाला मयंक जिंदगी की जंग हार गया. बोरवेल के अंदर से मयंक का शव निकालकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया, जिसके बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया.

जिंदगी की जंग हार गया बोरवेल में गिरा मासूम मयंक

जिंदगी की जंग हार गया बोरवेल में गिरा मासूम मयंक

follow google news

Rewa Child Fall In Borewell: रीवा में बोरवेल में गिरे मयंक को बचाने के लिए पूरा प्रदेश दुआ कर रहा था. परिवार को रो रोकर बुरा हाल था. एनडीआरएफ की टीमें लगातार रेस्क्यू करने में जुटी हुईं थी, मंयक को बचाने की हर संभव कोशिश की गई, लेकिन जब रेस्क्यू की टीम मयंक तक पहुंची तब तक बहुत देर हो चुकी थी. खेलते हुए बोरवेल में गिरने वाला मयंक जिंदगी की जंग हार गया. बोरवेल के अंदर से मयंक का शव निकालकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया, जिसके बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया. प्रशासन अब खेत मालिक पर सख्त कार्रवाई करेगा. 

यह भी पढ़ें...

सुबह ही मयंक का शव निकाला जा चुका था, इसके बाद उसे अस्पताल भेजा गया. कलेक्टर प्रतिभा पाल ने मयंक के मौत की पुष्टि कर दी है. प्रतिभा पाल ने बताया कि बच्चे को बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका. हार्ड रॉक होने से रेस्क्यू में विलम्ब हुआ.

खेत में गिरा मासूम, अटकी जान

घटना रीवा के मनिका गांव की है. शुक्रवार शाम 6 वर्षीय मासूम खेत के बोरवेल में जा गिरा. मयंक करीब 60 फीट नीचे बोरवेल में फंसा हुआ था. उसके रेस्क्यू के लिए मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंची. रेस्क्यू में 4 पुकलैंड और 8 जेसीबी सहित आधुनिक उपकरणों का प्रयोग किया गया. NDRF के साथ ही SDRF की टीम और स्थानीय प्रशासन पुलिस का अमला रेस्क्यू में लगा रहा. 

ऐसे हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

खेत में फसल खड़ी होने और गीली मिट्टी की वजह से ना तो सीसीटीवी में मयंक की तस्वीर दिखाई दी और ना ही उस तक ऑक्सीजन पहुंच पाई. इसके बाद सुरंग बनाना शुरू हुआ और मयंक तक पहुंचने का रास्ता मिला. 45 फीट का एक नया रास्ता तैयार किया गया. नए रास्ते के सहारे बोरवेल तक पहुंचने का प्रयास किया गया, लेकिन अलाइमेंट गलत दिशा में चला जाने से मयंक तक नहीं पहुंचा जा सका. सुरंग बनाकर रेस्क्यू टीम उस जगह पहुंची, जहां बोरवेल के अंदर मयंक फंसा हुआ था. बोरवेल के अंदर से मयंक का शव निकालकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया, जिसके बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया.

    follow google newsfollow whatsapp