प्रेम विवाह के खिलाफ थे घरवाले, लड़की को घर से निकाला; आखिर में दरोगा ने निकाला ये रास्ता

दीपक शर्मा

20 May 2023 (अपडेटेड: May 20 2023 5:09 AM)

प्रेम विवाह के खिलाफ थे घरवाले, लड़की को घर से निकाला तो SP ने थाने में कराई शादी

Love Marriage in police station, Mp News, Panna

Love Marriage in police station, Mp News, Panna

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश पन्ना जिले के रैपुरा इलाके में हुई अनोखी शादी चर्चा में बनी हुई है. ये शादी किसी मैरिज गार्डन से नहीं बल्कि थाना परिसर से हुई है. दरअसल मामला अंतरजातीय प्रेम विवाह का था, परिजन इसके खिलाफ थे. जब घरवाले नहीं माने तो इस प्रेमी जोड़े ने थाने में जाकर मदद मांगी. इसके बाद थाना प्रभारी ने दोनों की शादी कराने का फैसला किया. थाना परिसर में स्थित मंदिर के अंदर प्रेमी जोड़े की धूमधाम से शादी कराई गई.

यह भी पढ़ें...

पन्ना जिले के रैपुरा कस्बे के निवासी सजल और सृष्टि एक-दूसरे प्रेम करते हैं. दोनों लंबे समय से शादी के बंधन में बंधना चाहते थे, लेकिन जाति अंतर होने के कारण घर वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे. प्रेमी जोड़े ने कई बार परिजनों को समझाने की कोशिश की, लेकिन परिजन मानने के लिए तैयार नहीं थे. इसके बाद दोनों रैपुरा थाना पहुंचे. उन्होंने रैपुरा थाना प्रभारी सुधीर बेगी को अपनी आपबीती सुनाई और मदद मांगी.                      

लड़की को घर से निकाला
अंतर जातीय विवाह की बात सुनकर ही परिवार वालों और समाजवालों ने लड़की समाज से बाहर निकाल दिया था. दोनों की प्रेम कहानी सुनकर थाना प्रभारी सुधीर बेगी ने दोनों की शादी कराने का फैसला कर लिया. जिसके बाद थाना प्रभारी ने थाना परिसर में स्थित प्रसिद्ध चंडी मंदिर में समाज सेवियों और ग्रामीणों की मौजूदगी में पंडित बुलाकर मंत्रोच्चारण के बीच वरमाला डालकर प्रेमी युगल की शादी करवा दी गई.

समाज अलग होने से हुआ विरोध
रैपुरा थाना प्रभारी सुधीर बेगी ने बताया कि लड़की को जब परिजनों ने घर से निकल दिया तो दोनों ने आकर मुझसे मदद मांगी थी. दोनों बालिग थे और शादी करना चाहते थे. लेकिन लड़की अहिरवार समाज की थी और लड़का विश्वकर्मा समाज का था. अंतरजातीय होने के चलते परिजन विरोध कर रहे थे, जिन्हें समझाइश दी गयी, लेकिन वह अड़े हुए थे. वहीं प्रेमी युगल के साथ अनहोनी की आशंका थी, जिसके बाद हमने समाज सेवियों और ग्रामीणों की मदद से थाना परिसर के ही चंडी मंदिर में शादी करवा दी. दोनों को आशीर्वाद भी दिया.

ये भी पढ़ें: फिल्मी गाने पर महिला टीचर का डांस Video वायरल, साथी टीचर जमकर मजे लेते आए नजर

    follow google newsfollow whatsapp