जंगली सुअर ने किसान पर किया जानलेवा हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

राजेश भाटिया

• 06:28 AM • 21 Feb 2023

Betul News: बैतूल के बारहवीं गांव में एक किसान पर जंगली सुअर ने जानलेवा हमला कर दिया. इसके बाद किसान और जंगली सुअर के बीच काफी देर तक मुठभेड़ हुई. किसान की चीख-पुकार सुनकर मौके पर आसपास के लोग पहुंचे और सुअर को भगाया. सुअर के हमले में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. […]

Pig attack, Farmer, Betul, Betul News, Madhya Pradesh

Pig attack, Farmer, Betul, Betul News, Madhya Pradesh

follow google news

Betul News: बैतूल के बारहवीं गांव में एक किसान पर जंगली सुअर ने जानलेवा हमला कर दिया. इसके बाद किसान और जंगली सुअर के बीच काफी देर तक मुठभेड़ हुई. किसान की चीख-पुकार सुनकर मौके पर आसपास के लोग पहुंचे और सुअर को भगाया. सुअर के हमले में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायल किसान को कमर एवं पैर में गंभीर चोटें आई हैं, इलाज जारी है.

यह भी पढ़ें...

घटना बैतूल जिले के साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के बारहवीं गांव की है. घायल किसान का नाम गब्बर किरोडे है. वह सोमवार की दोपहर अपने खेत में काम कर रहा था. प्यास लगने पर वह पास के नाले पर गया, जहां जंगली सुअर ने पीछे से अचानक हमला कर दिया. काफी देर तक दोनों के बीच संघर्ष हुआ. इस बीच गब्बर ने सुअर का जबड़ा पकड़ लिया, इस वजह से जान बच गई. आस-पास के लोगों को आवाज लगाई. लोगों को देखकर सुअर भाग गया.

खटिया पर लिटाकर अस्पताल पहुंचाया
सुअर के हमले में किसान बुरी तरह घायल हो गया. इसके बाद उसे इलाज के लिए ले जाया गया. ग्रामीण गब्बर को खटिया पर लिटाकर लगभग 1 किलोमीटर दूर ग्राम गुड़ी तक लेकर आए. गुड़ी से एंबुलेंस के जरिए घायल को जिला अस्पताल बैतूल ले जाया गया. घायल का इलाज जारी है. डॉ रंजीत राठौर का कहना है कि उसे भर्ती किया गया है. किसान की हालत गंभीर है. उसे शरीर पर कई जगह गंभीर चोटें आई हैं.

शादी का झांसा देकर किन्नर से अप्राकृतिक दुराचार, जान से मारने की दी धमकी; जानें फिर क्या हुआ?

जबड़ा पकड़कर बचाई जान
घायल किसान गब्बर ने बताया वह पानी पीने के लिए नाले के पास गया था, तभी सुअर ने पीछे से आकर हमला कर दिया. जैसे ही जंगली सूअर ने हमला किया, वैसे ही उसने उसका जबड़ा पकड़ लिया. दोनों के बीच काफी देर तक लड़ाई हुई, इससे आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण आ गए. ग्रामीणों की भीड़ को देखकर जंगली सूअर भाग गया. आपको बता दें कि घटनास्थल जंगल से लगा हुआ है जहां बड़ी संख्या में जंगली सुअर मौजूद हैं. स्थानीय किसान जंगली सुअरों से परेशान हैं, क्योंकि ये जंगली सुअर स्थानीय किसानों की फसलों को बर्बाद कर देते हैं. यहां पर किसानों की कई बार मुठभेड़ जंगली सुअरों से हुई है. इस तरह की मुठभेड़ को टालने के लिए वन विभाग द्वारा अभी तक कोई भी ठोस इंतजाम नहीं किए गए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp