कचरा फेंकना युवक को पड़ा भारी, घर पहुंच गए नगर पालिका के अधिकारी; फिर लिया ऐसा एक्शन

उमेश रेवलिया

06 May 2023 (अपडेटेड: May 6 2023 12:55 PM)

MP News: मध्यप्रदेश स्वच्छता के मामले में दिन-प्रतिदिन नए आयाम गढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में खरगोन में एक युवक को कचरा फेंकना भारी पड़ गया. जब उसकी इस हरकत के बारे में नगर पालिका को पता चला तो खुद सीएमओ उसके घर पहुंच गए. फिर उससे सारा कचरा उठवाया गया, जिसके बाद छोड़ा […]

man had to throw garbage, Swachhta Abhiyan, Khargone

man had to throw garbage, Swachhta Abhiyan, Khargone

follow google news

MP News: मध्यप्रदेश स्वच्छता के मामले में दिन-प्रतिदिन नए आयाम गढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में खरगोन में एक युवक को कचरा फेंकना भारी पड़ गया. जब उसकी इस हरकत के बारे में नगर पालिका को पता चला तो खुद सीएमओ उसके घर पहुंच गए. फिर उससे सारा कचरा उठवाया गया, जिसके बाद छोड़ा गया. दरअसल स्वच्छता अभियान के तहत इस इलाके में जोरों-शोरों से सफाई का काम किया जा रहा है, लेकिन एक युवक ने रात के अंधेरे का फायदा उठाकर कचरा फेंक दिया था.

यह भी पढ़ें...

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर बड़वा नगर में स्वच्छता सर्वेक्षण के चलते जगह-जगह अभियान चलाया जा रहा है. इसमें शहरवासी भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. लेकिन शहर के एक युवक ने कचरे से भरी एक पोटली को एक कार की आड़ में फेंक दिया, फिर नगर पालिका ने ऐसा एक्शन लिया कि ये घटना चर्चा का विषय बन गई.

सीसीटीवी में कैद हुआ कचरा फेंकने वाला
मामला बड़वा नगर के सर्राफा बाजार का है, जहां बीते दिनों कचरे के अड्डे को हटाने के लिए नगरपालिका सीएमओ कुशलसिंह डोडवे खुद कुर्सी लगाकर मौके पर बैठे थे. अधिकारियों और रहवासियों की सख्ती के बाद लोगों ने यहां कचरा डालना बंद कर दिया था. वहीं स्थानीय रहवासियों द्वारा ही एक सीसीटीवी कैमरा भी कचरा फेंकने वाली जगह पर फोकस कर लगा दिया. रात को बड़वा नगर के गुरवा मोहल्ला निवासी एक युवक द्वारा भारी मात्रा में प्लास्टिक का कचरा फेंका गया, सुबह जब अड्डे पर कचरा देखा गया तो नगर पालिका तुरंत हरकत में आ गई.

सोते हुए युवक से उठवाया कचरा
जैसे ही अड्डे पर कचरा दिखा तो उस जगह के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए. उसकी क्लिप सीएमओ डुडवे को दी गई. फिर क्या था, सीएमओ डुडवे सुबह-सुबह ही नगर पालिका कर्मियों के साथ निकर पड़े. नगर पालिक अधिकारी, कर्मचारियों के साथ स्थानीय रहवासी भी युवक के घर पहुंच गए. इस दौरान सोए हुए युवक को नींद से उठाकर भारी भीड़ के बीच उसे कचरा फेंकने वाली जगह पर लाया गया. इतना ही नहीं युवक से उसके द्वारा डाले गए सारे कचरे को उठवाया गया.

ये भी पढ़ें: दीपक जोशी बोले, ‘कमलनाथ इशारा करें तो बुधनी से चुनाव लड़कर CM शिवराज का विकेट लाकर दूंगा’

    follow google newsfollow whatsapp