MP Board 12th Topper: मजदूर मां और ऑटो चालक की बेटी Falguni Pawar ने टॉप किया MP, जान लीजिए सक्सेस मंत्र

MP Board 12th Topper: 12वीं की छात्रा फाल्गुनी पवार ने कॉमर्स स्ट्रीम में 96.4% लाकर पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया. फाल्गुनी की मां घरों में खाना बनाती हैं और पिता ऑटो रिक्शा चालक हैं. बेटी फाल्गुनी पवार ने बिना कोचिंग के सेल्फ स्टडी के जरिए MP टॉप कर कमाल कर दिया.

follow google news

MP Board 12th Toppers: मध्य प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट बुधवार को घोषित कर दिए. इसमें इंदौर की फाल्गुनी पवार ने प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल कर इतिहास रच दिया. कक्षा 12वीं की छात्रा फाल्गुनी पवार ने कॉमर्स स्ट्रीम में 96.4% लाकर पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया. फाल्गुनी की सफलता के मायने तब और बढ़ जाते हैं, क्योंकि उनकी मां घरों में खाना बनाने का काम करती हैं और पिता ऑटो रिक्शा चालक हैं. बेटी फाल्गुनी पवार ने बिना कोचिंग सेल्फ स्टडी के जरिए MP टॉप कर कमाल कर दिया. 

यह भी पढ़ें...

फाल्गुनी पवार ने MP Tak से खास बातचीत में अपना सक्सेस मंत्र बताया, ये हर छात्र के लिए प्रेरणा देने वाला है. 

छात्राओं ने फाल्गुनी को कंधे पर उठाकर दी बधाई 

कक्षा 12वीं की छात्रा फाल्गुनी ने कॉमर्स से पढ़ाई पूरी की और नतीजा आने पर फाल्गुनी और उसका परिवार टीचर्स बेहद खुश नजर आए. स्कूल ने अपनी होनहार  छात्रा का मुंह मीठा कराया और छात्राओं ने फाल्गुनी को कंधे पर उठाकर बधाई दी.

फाल्गुनी ने कहा- "माता-पिता टीचर्स और खुद की मेहनत और लगन का नतीजा है कि आज यह खुशी का पल देखने के लिए मिला, इस दौरान अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर फाल्गुनी के पिता ने भी खुशी जताई. उन्होंने कहा कि बेटी ने परिवार का नाम रोशन किया है. मैं निशब्द हूं. 

IAS बनना चाहती हैं फाल्गुनी

छात्रा फाल्गुनी पवार का सपना आगे चलकर आईएएस बनने का है. जिस पर माता पिता ने कहा कि बेटी के मकसद को पूरा करने के लिए वह और मेहनत करेंगे. स्कूल की प्राचार्य शांता सोनी ने  बताया कि साधारण परिवार की बच्ची है. टीचर्स की मेहनत स्कूल का अपनापन मिलने से बच्ची ने यह स्थान पाया है, जिसकी हमें बेहद खुशी है.

    follow google newsfollow whatsapp