क्या टूट जाएगा बीजेपी का 29-0 से क्लीन स्वीप का सपना? फलोदी के आंकड़ों से लगेगा BJP को करारा झटका

एमपी तक

15 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 16 2024 9:07 AM)

लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) में हलचल बढ़ गई है. कौन सी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी, इसे लेकर सटोरिए अपने-अपने भाव निकाल रहे हैं. जानिए एमपी का क्या हाल है?

फलोदी मार्केट के ताजा अनुमान से बीजेपी की बढ़ी टेंशन.

Lok Sabha Election

follow google news

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कई ओपिनियन पोल सामने आ रहे हैं, इसमें ज्यादातर सर्वे एजेंसियां मध्य प्रदेश में बीजेपी की बढ़त बता रही हैं, 29 लोकसभा सीटों में से ज्यादातर सीटों पर बीजेपी को आगे बता रही हैं, लेकिन राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार ने चौंकाने वाले अनुमान बताए हैं. विधानसभा चुनावों के बाद अब लोकसभा चुनावों को लेकर भी फलोदी सट्टा बाजार एक के बाद एक नए अनुमान जारी कर रहा है. मध्य प्रदेश को लेकर आए फलोदी के ताजा अनुमान ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है. इन आंकड़ों से बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. 

यह भी पढ़ें...

लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) में हलचल बढ़ गई है. कौन सी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी, इसे लेकर सटोरिए अपने-अपने भाव निकाल रहे हैं. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े चौंकाने वाले हैं. 29 लोकसभा सीटों पर में कौन सी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी, इसे लेकर फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े सामने आएं हैं. इन आंकड़ों से बीजेपी की टेंशन बढ़ सकती है. 
 
देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलोदी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में देश में भाजपा को कम से कम 330 से 333 सीटें आने की पूरी संभावना जताई है, जबकि कांग्रेस को 41 से 43 सीट आने का अनुमान लगाया है. 

MP में बीजेपी-कांग्रेस को कितनी सीटें?

प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत का दावा कर रही बीजेपी को फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ों से तगड़ा झटका लग सकता है. बीजेपी का टूट जाएगा क्लीन स्वीप करने सपना. दरअसल, फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक प्रदेश की 24-25 लोकसभा सीटों पर ही बीजेपी के जीतने की संभावना है. वहीं 4 सीटें कांग्रेस जीत सकती है. मतलब कांग्रेस पिछले चुनाव के मुकाबले 4 सीटों का फायदा हो सकता है. 

क्या है फलोदी सट्टा बाजार

फलोदी राजस्थान का एक जिला है जो देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगाता है. कहा यह भी जाता है कि यहां का आकलन बिल्कुल सटीक होता है. इस कारण फलोदी का सट्टा बाजार देश और दुनिया में हमेशा से ही सुर्खियों में रहता है. 

बंगाल और कर्नाटक में BJP का दमखम

फलोदी सट्‌टा बाजार की मानें तो पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में बीजेपी बढ़त लेती हुए दिख रही है. बिहार में भी बीजेपी गठबंधन मजबूत स्थिति में है. यूपी में 70-72 सीटें बीजेपी के खाते में जाती हुई दिख रही हैं. वहीं दिल्ली में 6-7 सीटों पर बीजेपी का जोर है. गुजरात की सभी सीटों पर बीजेपी का पलड़ा भारी दिख रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp