दिग्विजय का केंद्र पर आरोप, कहा- अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए बैन किया गया 2000 नोट

एमपी तक

21 May 2023 (अपडेटेड: May 21 2023 1:45 PM)

2000 Note Ban: मध्य प्रदेश में चुनावी साल है और कांग्रेस बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. केंद्र सरकार के 2000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार को घेरा है और इसे गरीबों के लिए अन्याय बताया है. उन्होंने ट्विटर के जरिए […]

Digvijay Singh got angry when PSC removed the question, told MPPSC members illiterate

Digvijay Singh got angry when PSC removed the question, told MPPSC members illiterate

follow google news

2000 Note Ban: मध्य प्रदेश में चुनावी साल है और कांग्रेस बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. केंद्र सरकार के 2000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार को घेरा है और इसे गरीबों के लिए अन्याय बताया है. उन्होंने ट्विटर के जरिए भड़ास निकाली है. राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने 2000 रुपये के नोट बैन करने के निर्णय को लेकर कई सवाल उठाए हैं. उन्होंने सीधे-सीधे आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार ने अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए 2000 रुपये के नोट बदलने के लिए 4 महीने का समय दिया है, 2016 में हुई नोटबंदी में गरीबों को केवल 4 घंटे का समय दिया गया था.

यह भी पढ़ें...

पूर्व सीएम ने कहा- 2000 का नोट अमीरों के पास होता है. यह नोट गरीब लोग नहीं रखते हैं, इसी वजह से नोटबंदी को लेकर सरकार ने 4 महीनों का समय दिया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा- “सितंबर 2016 में 500 और 1000 रुपये के नोट एक दिन और केवल 4 घंटें में कागज के टुकड़े हो गए थे. देश के मेहनतकश करोड़ों लोगों की कमाई का पैसा निकालने के लिये लंबी लंबी लाइनों में लगना पड़ा.

 

दिग्विजय ने किए सवाल दर सवाल
दिग्विजय सिंह ने कहा- “दलालों ने कमीशन लेकर 500 रुपये पुराने नोट 350-400 रुपये में खरीदे और 1000 के पुराने नोट 750-800 में ख़रीदे. मोदी जी ने नोटबंदी करने की आवश्यकता क्या बताई? पहला, भ्रष्टाचार समाप्त हो जाएगा. दूसरा, आतंकवाद समाप्त हो जाएगा. तीसरा, काला धन निकल आयेगा. चौथा, नक़ली नोट समाप्त हो जाएंगे.”

फिर दिग्विजय ने सवाल किया, क्या यह चारों उद्देश पूरे हुए? नहीं हुए. फिर कहा- कैश ट्रांजेक्शन कम हो जाएगा डिजिटल ट्रांजेक्शन बढ़ जाएगा. क्या कैश ट्रांजेक्शन कम हुआ? नहीं हुआ.

दिग्विजय नोटबंदी पर केंद्र को घेरते रहे हैं…
नोटबंदी के खिलाफ दिग्विजय सिंह का यह कोई पहला बयान नहीं है. पूर्व में भी समय-समय पर दिग्विजय सिंह ने नोटबंदी को लेकर सवाल उठाए हैं. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने नोटबंदी की वजह से महंगाई बढ़ने और देश का भला नहीं होने की बात कही थी. इसके बाद उन्होंने सरकार के आतंकवाद के खिलाफ उठाए गए कदम को लेकर भी निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि नोटबंदी के बाद आतंकवादी हमले कम नहीं हुए बल्कि बढ़ गए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp