भाजपा नेता यादवेंद्र यादव कांग्रेस में शामिल हुए, कमलनाथ के सामने BJP पर लगाए ये बड़े आरोप

इज़हार हसन खान

22 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 22 2023 9:29 AM)

MP POLITICAL NEWS: बुधवार को दोपहर 2 बजे अशोकनगर जिले की मुंगावली विधानसभा के कद्दावर भाजपा नेता यादवेंद्र यादव कांग्रेस में शामिल हो गए. वे सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ भोपाल स्थित पीसीसी दफ्तर पहुंचे जहां पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री […]

Yadvendra Yadav BJP leader Kamal Nath pcc office mp congress mp politics Mungaoli Assembly Ashoknagar News

Yadvendra Yadav BJP leader Kamal Nath pcc office mp congress mp politics Mungaoli Assembly Ashoknagar News

follow google news

MP POLITICAL NEWS: बुधवार को दोपहर 2 बजे अशोकनगर जिले की मुंगावली विधानसभा के कद्दावर भाजपा नेता यादवेंद्र यादव कांग्रेस में शामिल हो गए. वे सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ भोपाल स्थित पीसीसी दफ्तर पहुंचे जहां पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह सहित तमाम कांग्रेस के बड़े दिग्गज मौजूद थे. कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद यादवेंद्र यादव ने बीजेपी पर कई बड़े और गंभीर आरोप लगाए.

यह भी पढ़ें...

वर्तमान में अशोकनगर जिला पंचायत सदस्य यादवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि जब से सिंधिया गुट बीजेपी में शामिल हुआ है, तब से बीजेपी में मूल भाजपाई नेताओं की उपेक्षा हो रही है. यह उपेक्षा सिर्फ अशोकनगर जिले में नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश में ही हो रही है. सिंधिया गुट को ही हर जगह प्राथमिकता दी जा रही है. यादवेंद्र यादव ने यह भी कहा कि जिस अशोकनगर जिले में सिंधिया गुट के मंत्रियों के पास 2018 में चुनाव लड़ने के लिए पैसे तक नहीं होते थे, वे आज बीजेपी में मंत्री-विधायक बनने के बाद 500 से 1 हजार करोड़ रुपए तक की संपत्तियां बना चुके हैं.

यादवेंद्र यादव ने बीजेपी नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि गुना-शिवपुरी-अशोकनगर जिले में भाजपा से जुड़े नेता, मंत्री, विधायक बड़े पैमाने पर नियम विरूद्ध तरीके से कॉलोनियां काट रहे हैं. जब हमने ये सारी बाते बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को बतानी चाही तो वहां से कोई सकरात्मक जवाब नहीं मिला और पूरे समय उपेक्षित किया गया.

क्या बोले कमलनाथ?
यादवेंद्र यादव को कांग्रेस में शामिल कराने के बाद कमलनाथ ने कहा कि ‘बीजेपी सरकार और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीते 18 साल में मध्यप्रदेश का पूरा सिस्टम ही तबाह कर दिया है. दिनभर वे सिर्फ कमलनाथ को कैसे टारगेट करें और कैसे कुछ भी गलत बोला जाए?. उसी में अपनी ऊर्जा खपा देते हैं. आज यादवेंद्र सिंह यादव जिनके पिता स्व.देशराज यादव मुंगावली से तीन बार विधायक रहे हैं और पक्के भाजपाई नेता रहे हैं, उनके बेटे यादवेंद्र यादव अपनी इच्छा से कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस की तरफ से इनको कोई प्रलोभन या दबाव नहीं दिया गया लेकिन बीजेपी की नीतियों से परेशान होकर और मध्यप्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखने के मकसद से यादवेंद्र यादव कांग्रेस में शामिल हुए हैं’.

कौन हैं यादवेंद्र यादव और उनके पिता का क्या है इतिहास?
भाजपा नेता रहे यादवेंद्र यादव स्व. देशराज यादव के बेटे हैं. स्व. देशराज यादव बीजेपी से क्षेत्र में तीन बार विधायक रह चुके हैं. सिंधिया के खिलाफ भी स्व. देशराज यादव लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. यादव परिवार सिंधिया के किस हद तक कट्‌टर विरोधी रहे हैं, उसका अंदाजा स्व. देशराज यादव द्वारा दिए गए एक नारे से पहचाना जा सकता है. वे अपने हर भाषण में सन् 1857 की क्रांति का जिक्र करते हुए बोलते थे कि ‘रानी हम शर्मिंदा हैं कातिल तेरे जिंदा है’. हालांकि यादवेंद्र के छोटे भाई अजय यादव, मध्यप्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री(मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग एबम अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम के उपाध्यक्ष) हैं. खुद यादवेंद्र सिंह यादव पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष रह चुके हैं और वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य हैं.

ये खबर भी पढ़ेंसिंधिया के गढ़ में BJP को कांग्रेस ने दिया बड़ा झटका, भाजपा के यादवेंद्र सिंह यादव ने पार्टी छोड़ी

    follow google newsfollow whatsapp