दीपक जोशी बोले, ‘कमलनाथ इशारा करें तो बुधनी से चुनाव लड़कर CM शिवराज का विकेट लाकर दूंगा’

इज़हार हसन खान

• 10:49 AM • 06 May 2023

mp politics: मध्यप्रदेश की राजनीति में शनिवार को तब गरमी बढ़ गई, जब पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने भोपाल में पीसीसी कार्यालय पहुंचकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली. पैदल मार्च निकालते हुए दीपक जोशी कांग्रेस कार्यालय पहुंचे. हाथों में अपने पिता और बीजेपी के पितृपुरुष में से एक रहे स्व. कैलाश जोशी की तस्वीर लेकर वे […]

Deepak Joshi mp congress Kamal Nath CM Shivraj Singh Chouhan

Deepak Joshi mp congress Kamal Nath CM Shivraj Singh Chouhan

follow google news

mp politics: मध्यप्रदेश की राजनीति में शनिवार को तब गरमी बढ़ गई, जब पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने भोपाल में पीसीसी कार्यालय पहुंचकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली. पैदल मार्च निकालते हुए दीपक जोशी कांग्रेस कार्यालय पहुंचे. हाथों में अपने पिता और बीजेपी के पितृपुरुष में से एक रहे स्व. कैलाश जोशी की तस्वीर लेकर वे कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे. यहां पहुंचने के बाद उन्होंने बीजेपी के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली और सीधे सीएम शिवराज सिंह चौहान को चैलेंज दे डाला.

यह भी पढ़ें...

पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि मैंने कांग्रेस न तो किसी पद न ही किसी टिकट के लालच में ज्वाइन की है न ही मुझे कांग्रेस से कुछ चाहिए. मैंने सिर्फ सम्मान की खातिर कांग्रेस ज्वाइन की है. दीपक जोशी ने कहा कि पीसीसी चीफ कमलनाथ अब सिर्फ इशारा कर दें तो बुधनी से चुनाव लड़कर मैं सीएम शिवराज सिंह चौहान का विकेट लाकर कांग्रेस को दे दूंगा.

दीपक जोशी ने चैलेंज देते हुए कहा कि जिस कॉलेज में सीएम शिवराज सिंह चौहान पढ़ते थे, उस कॉलेज की छात्र यूनियन का प्रेसिडेंट था मैं. यकीन ना हो तो जाकर कोई सीएम शिवराज सिंह चौहान से इस बारे में पूछ ले. दीपक जोशी ने कहा कि सिर्फ उनको पता है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान की कमजोर नस क्या है. उन्हें ही पता है कि कैसे सीएम शिवराज सिंह चौहान को विधानसभा चुनाव में बोल्ड करना है. कमलनाथ अगर इशारा कर दें तो मैं अगले कुछ ही दिनों में बुधनी जाकर तैयारियां शुरू कर दूंगा और सीएम शिवराज सिंह चौहान का विकेट निकालकर ला दूंगा.

दीपक जोशी ने साफ कहा, किसी कांग्रेसी का हक नहीं मारूंगा
पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने इस दौरान ऐलान किया कि वे किसी भी मूल कांग्रेसी कार्यकर्ता का हक नहीं मारेंगे. दीपक जोशी ने साफ कहा कि वे उस सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे, जहां से दूसरे कांग्रेसी नेताओं की दावेदारी पहले से है. सीएम शिवराज पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं उस पिच का खिलाड़ी, जिस पर शिवराज जीरो और में हीरो रहा हूं. कमलनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि कैलाश जोशी जी के स्मारक के लिए जमीन का आवंटन 3 मिनट में कर दिया था कमलनाथ जी ने.

हर दो से तीन महीने में कांग्रेसी नेता मेरा हालचाल पूछते थे
दीपक जोशी ने खुलासा करते हुए कहा कि हर दो से तीन महीने में कांग्रेस के बड़े लीडर मुझे फोन कर मेरा हालचाल पूछते थे. चाहे सज्जन वर्मा हों या नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह सभी मेरे लिए फिक्रमंद रहे. लेकिन मेरी अपनी पार्टी रही बीजेपी के नेताओं ने मुझे पूरी तरह से साइड लाइन कर दिया था. सम्मान तो दूर की बात, आतंकवादी कहकर मेरा उपहास उड़ाया जाने लगा था. इसलिए मैं कांग्रेस में किसी पद, प्रतिष्ठा के लालच में नहीं आया हूं. मैं कांग्रेस में सिर्फ सम्मान की खातिर आया हूं और सम्मान की खातिर अब बीजेपी से लड़ूंगा.

कमलनाथ ने दिया भरोसा, दीपक जोशी को पूरा सम्मान मिलेगा
वहीं दीपक जोशी को कांग्रेस की सदस्यता दिलवाने के बाद मीडिया और कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि राजनीतिक संत के विरासत का मैं सम्मान करूंगा. हमारी 3 दिन पहले बात हुई कांग्रेस मे आने को लेकर. 10 साल तक कैलाश जोशी मेरे साथ संसद मे रहे. मैं हमेशा सोचता था राजनीति मे इतने सीधे लोग कैसे हो सकते है. मैंने दीपक जोशी के लिए नहीं राजनीतिक संत के लिए जमीन आवंटित की थी. हमें सोचना चाहिए राजनीति आज कहाँ पहुंच गई है. सच्चाई का साथ देने वालों का कांग्रेस में स्वागत है. जब दीपक जोशी ने कहां मुझे टिकट नहीं चाहिए तो आश्चर्य हुआ. आज कई नेता आते हैं, कांग्रेस में आ जाता हूँ लेकिन टिकट चाहिए. बुधनी के टिकट पर बाद में फैसला होगा.

ये भी पढ़ेंदीपक जोशी ने की कांग्रेस ज्वाइन, कांग्रेस कार्यलय में लगे कैलाश जोशी जिंदाबाद के नारे

    follow google newsfollow whatsapp