रोजगार दिवस पर सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान- इस साल 1 लाख 24 हजार सरकारी पदों पर होंगी भर्तियां

एमपी तक

23 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 23 2023 2:02 PM)

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी साल में लगातार कुछ नई घोषणा और ऐलान कर रहे हैं. गुरुवार को उन्होंने उज्जैन के महिदपुर में रोजगार दिवस के मौके पर प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि इस साल 1 लाख 24 हजार पदों पर सरकारी नौकरियों में […]

CM Shivraj Singh Chauhan, kamalnath, Jobs in MP, MP News, MP News

CM Shivraj Singh Chauhan, kamalnath, Jobs in MP, MP News, MP News

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी साल में लगातार कुछ नई घोषणा और ऐलान कर रहे हैं. गुरुवार को उन्होंने उज्जैन के महिदपुर में रोजगार दिवस के मौके पर प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि इस साल 1 लाख 24 हजार पदों पर सरकारी नौकरियों में भर्तियां की जाएंगी. चुनावी साल में इसे सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान माना जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि 13 लाख 58 हजार से अधिक बेटे-बेटियों के खाते में ₹9,868 करोड़ स्व-रोजगार के लिए पहुंचाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज ने कहा- ‘हमने तय किया है कि मध्यप्रदेश में अब मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए सरकारी स्कूलों के बच्चों की अलग से मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी, ताकि उन्हें भी एक निश्चित संख्या में कॉलेज में प्रवेश मिल सके. 

इससे पहले सीएम शिवराज ने 3 फरवरी को एमपी तक की बैठक में भोपाल में 15 अगस्त तक एक लाख नौकरी देने का ऐलान किया था. चुनावी साल में युवाओं से किया गया यह वादा क्या सीएम पूरा कर पाएंगे या फिर उनके गले की फांस बन जाएगा. यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

महिदपुर में की घोषणा..

ये भी पढ़ें: चुनावी साल में MP सरकार 1 मार्च को पेश करेगी आखिरी बजट, कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक

इंदौर में 26 जनवरी को 2 लाख रोजगार पैदा करने का किया था ऐलान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में 26 जनवरी के मौके पर रोजगार को लेकर भी बड़ी घोषणा की थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रदेश में जल्द ही 2 लाख रोजगार के अवसर पैदा करने का लक्ष्य रखा गया है. सीएम शिवराज ने कहा मध्यप्रदेश भी अपनी क्षमताओं को प्रकट करते हुए विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. हमने पिछले 1 साल में सरकारी नौकरियों में 44 हजार भर्तियां की हैं. भर्ती का यह अभियान जारी रहेगा.

इंदौर में भी सीएम ने कहा था कि अगले साल तक एक लाख युवाओं को शासकीय सेवा में लिया जाएगा. लेकिन सभी को शासकीय नौकरियां नहीं दी जा सकती, इसलिए हम निजी क्षेत्र में भी अवसर बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं.

ये भी कहा था- प्रतिमाह एक लाख को देंगे रोजगार
अभी हमने तय किया था कि प्रति माह 1 लाख लोगों को रोजगार देंगे. मुझे प्रसन्नता है कि दो महीने में ही 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर आयोजित रोजगार मेले में हमने 5 लाख 26 हजार लोगों को रोजगार के लिए ऋण दिलवाया. सीएम ने कहा कि आगे भी यह प्रयास जारी रहेंगे.

    follow google newsfollow whatsapp