सीएम शिवराज का कांग्रेस पर तंज, बोले- ये कार्यकारिणी थोड़ी सर्कस हो गई, कार्यकर्ता कोई…

इज़हार हसन खान

23 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 23 2023 10:00 AM)

MP Politics: मध्य प्रदेश में चुनावी साल में कांग्रेस में संगठन के स्तर पर बड़े बदलाव किए गए हैं. कांग्रेस ने प्रदेश कार्यकारिणी की भारी-भरकम टीम घोषित की है. राजनीतिक अफेयर्स कमेटी से लेकर उपाध्यक्ष और बड़ी संख्या में महासचिव बनाए गए हैं. कांग्रेस की नई कार्यकारिणी को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तंज […]

Married daughters of government employees will also get compassionate appointment, big decision of Shivraj cabinet

Married daughters of government employees will also get compassionate appointment, big decision of Shivraj cabinet

follow google news

MP Politics: मध्य प्रदेश में चुनावी साल में कांग्रेस में संगठन के स्तर पर बड़े बदलाव किए गए हैं. कांग्रेस ने प्रदेश कार्यकारिणी की भारी-भरकम टीम घोषित की है. राजनीतिक अफेयर्स कमेटी से लेकर उपाध्यक्ष और बड़ी संख्या में महासचिव बनाए गए हैं. कांग्रेस की नई कार्यकारिणी को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसा है.

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज ने कहा, “ये कार्यकारणी थोड़ी सर्कस है. कार्यकर्ता कोई बचा ही नहीं, जितने हैं सब पदाधिकारी बना दो, और अभी भी कह रहे हैं कि अंतिम नहीं है अभी भी और बनाए जाने हैं.” सीएम चौहान ने आगे कहा, “कांग्रेस पार्टी पिता-पुत्र की पार्टी हो चुकी है. पॉलिटिकल अफेयर्स समिति में पिता-पुत्र दोनों शामिल है. कहीं मां-बेटा की तो कहीं पिता-पुत्र की पार्टी चल रही है.”

सीएम शिवराज ने कहा, ‘अब ये अद्भुत पार्टी है. 150 महामंत्री बना दो. 150 क्या अभी वो 550 भी कर देंगे. जो पॉलिटिकल अफेयर कमेटी है उसमें तो पिता के साथ पुत्र भी शामिल हैं, कहीं मां-बेटा की पार्टी और कहीं पिता पुत्र की पार्टी. यह कांग्रेस की नियति हो गई है.”

कांग्रेस में केवल तुष्टिकरण चल रहा है…
सीएम शिवराज ने कहा कि जब इतने पदाधिकारी हैं तो फिर कार्यकर्ता कौन है. केवल तुष्टीकरण चल रहा है. कमलनाथ जी रोज एक नया वादा कर देते हैं. मैंने कल भी कहा था पुराना वचन पत्र पूरा किया नहीं और अब जो चाहो वह लिख दो, लेना देना तो है नहीं. लेकिन जनता भुलावे में नहीं आने वाली, कमलनाथ यह सोचते होंगे झूठे वादे करके फिर सत्ता में आ जाएं तो प्रदेश की जनता अब उनको लूटने का मौका नहीं देगी.”

पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी में 21 सदस्य, कमलनाथ-नकुलनाथ शामिल
बता दें कि मप्र कांग्रेस ने चुनावी साल के शुरुआत में नई टीम घोषित की है. एआईसीसी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी लिस्ट में 105 प्रदेश महामंत्री और 50 उपाध्यक्ष बनाए गए हैं. सभी जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की लिस्ट भी की गई है. इनमें सीएम शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह मसानी को फिर एमपी कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाया गया है. राजीव सिंह को महामंत्री से उपाध्यक्ष बनाया गया है. मानक अग्रवाल की पीसीसी की टीम में वापसी हुई है. पॉलिटिकल अफेयर कमेटी में कमलनाथ-नकुलनाथ भी शामिल हैं.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्यप्रदेश कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में सीनियर और जूनियर नाथ यानि कमलनाथ और नकुल नाथ दोनों को शामिल किया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp