IIM इंदौर के छात्रों को मिला सालाना 1.4 करोड़ का पैकेज, भारतीय कंपनी ने किया सेलेक्ट

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

22 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 22 2023 2:47 PM)

IIM Indore Placement Report: आईआईएम इंदौर के 2021-23 के एमबीए बैच का 100% प्लेसमेंट हुआ है. इस बार के प्लेसमेंट की खास बात ये रही है कि भारतीय कंपनी ने यहां के 12 विद्यार्थियों को सालाना 1.4 करोड़ का ऑफर दिया है. यही इस बार सबसे बड़ा ऑफर भी दिया गया है. ऑफर किसी मल्टी […]

IIM Indore students get annual package of 1.4 crores, selected by Indian company

IIM Indore students get annual package of 1.4 crores, selected by Indian company

follow google news

IIM Indore Placement Report: आईआईएम इंदौर के 2021-23 के एमबीए बैच का 100% प्लेसमेंट हुआ है. इस बार के प्लेसमेंट की खास बात ये रही है कि भारतीय कंपनी ने यहां के 12 विद्यार्थियों को सालाना 1.4 करोड़ का ऑफर दिया है. यही इस बार सबसे बड़ा ऑफर भी दिया गया है. ऑफर किसी मल्टी नेशनल कंपनी ने नहीं दी है, बल्कि एक भारतीय कंपनी ने दी है. आईआईएम के प्लेसमेंट ड्राइव में 160 से अधिक रिक्रूटर्स ने दो साल के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (PGP) और इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (IPM) से 568 छात्रों को ऑफर दिए.

यह भी पढ़ें...

आईआईएम इंदौर को तीन अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त एजेंसियों- एएमबीए, एएसीएसबी और एक्विस से ट्रिपल क्राउन मान्यता से सम्मानित किया गया है, जो कि केवल तीन भारतीय बी-स्कूलों द्वारा प्राप्त किया गया है. प्रबंधन और अनुसंधान में संस्थान ने ग्लोबल एमबीए श्रेणी के तहत एफटी रैंकिंग शीर्ष 100 में भी स्थान हासिल किया है. 

आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय ने उत्कृष्ट प्लेसमेंट हासिल करने के लिए प्रतिभागियों को बधाई दी और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं हैं. उन्होंने कहा…

हम आईआईएम इंदौर में विश्व स्तरीय प्रबंधन शिक्षा और विद्यार्थियों को स्थायी मूल्य प्रदान करके, अपने उद्योग संबंधों (इंडस्ट्री-कनेक्ट) को मजबूत करने के लिए सदा दृढ़ रहे हैं. चुनौतीपूर्ण समय का सामना करते हुए हमारे विद्यार्थियों द्वारा प्राप्त शानदार प्लेसमेंट इसका प्रमाण है. हमारे रिक्रूटर्स द्वारा दिखाए गए इस अटूट भरोसे ने भविष्य की मांग और हमेशा विकसित होने वाली आवश्यकताओं को पूरा करने की हमारी क्षमता में हमारे विश्वास को मजबूत किया है.

एवरेज पैकेज 30 लाख रुपये से ज्यादा 
शैक्षणिक प्रयासों में उत्कृष्टता के लिए संस्थान के प्रयासों ने नियोक्ताओं की रुचि और उत्साह को और भी बढ़ाया. इस वर्ष परामर्श, वित्त, सामान्य प्रबंधन, मानव संसाधन और संचालन, आईटी, विश्लेषिकी और उत्पाद प्रबंधन, खरीद और बिक्री जैसे अन्य क्षेत्रों में भूमिकाओं की पेशकश हुई. औसत पैकेज (एवरेज पैकेज) 30.21 लाख रुपये प्रति वर्ष रहा, जो साल-दर-साल 20.8% बढ़ रहा है. पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष मीडियन पैकेज 27.20 लाख रुपये प्रति वर्ष रहा, जो 12.9% से बढ़ा है. सामान्य प्रबंधन डोमेन में 12 प्रतिभागियों ने उच्चतम घरेलू पैकेज, 1.14 करोड़ रुपये, पिछले वर्ष की तुलना में 132.6% की वृद्धि है.

फोटो- इंदौर आईआईएम

संस्थान की प्लेसमेंट प्रक्रिया में 80 से अधिक नए नियोक्ता शामिल हुए, जिनमें आरती इंडस्ट्रीज, अदानी ग्रुप, अफ्रीकन इंडस्ट्रीज ग्रुप, अल्केम लेबोरेटरीज, एएम/एनएस, एंबिट कैपिटल, बीरा 91, ब्लैकरॉक, केविनकेयर, सिटी बैंक, डीसीएम श्रीराम, डेल्हीवरी और तमाम बड़ी कंपनियों ने भाग लिया.

    follow google newsfollow whatsapp