रायपुर से बागेश्वर धाम लौटे महंत धीरेंद्र शास्त्री का नायकों की तरह स्वागत, बढ़ाई गई सुरक्षा

लोकेश चौरसिया

24 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 24 2023 4:43 PM)

Bageshwar Dham Controvarsy: नागपुर विवाद के बाद रायपुर से बागेश्वर धाम पहले मंगलवार को लौटे महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का हजारों की भीड़ ने भव्य स्वागत किया. उनके आने से पहले बागेश्वर धाम की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. छतरपुर के बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री रायपुर की कथा का समापन करने के […]

Bageshwar Dham, Death of a sick woman, Pandit Dhirendra Krishna Shastri, bageshwar dham darbar, Chhatarpur news

Bageshwar Dham, Death of a sick woman, Pandit Dhirendra Krishna Shastri, bageshwar dham darbar, Chhatarpur news

follow google news

Bageshwar Dham Controvarsy: नागपुर विवाद के बाद रायपुर से बागेश्वर धाम पहले मंगलवार को लौटे महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का हजारों की भीड़ ने भव्य स्वागत किया. उनके आने से पहले बागेश्वर धाम की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. छतरपुर के बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री रायपुर की कथा का समापन करने के बाद अपने मुख्य आश्रम ग्राम गढ़ा मंगलवार को पहुंचे. यह मंगलवार इसलिए भी खास था, क्योंकि नागपुर के विवाद के बाद महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आश्रम पहुंचे थे तो वहां पर उनके समर्थकों एवं भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा.

यह भी पढ़ें...

महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आने के पहले धाम को दुल्हन की तरह सजाया गया. जगह-जगह गुब्बारे लगाए गए. पुष्प बरसाए गए और फूलों से चौक पूरे गए. इस तरह का नजारा बागेश्वर धाम की मुख्य आश्रम में देखने को मिला. जब बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आए तो लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा. तस्वीरों में देखा देखा सकता है कि लोगों की भीड़ बागेश्वर धाम के जयकारे लगाते हुए उनके दर्शन को बेकरार दिखी.

लोगों को आशीर्वाद देते आगे बढ़े महंत शास्त्री
वहीं, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने धाम की ओर आ रहे थे तो रास्ते में लोगों का अभिवादन करने के साथ ही आशीर्वाद देते जा रहे थे. धाम पहुंचने के बाद पंडित शास्त्री ने सबसे पहले मीडिया से चर्चा की. जिसमें रामचरितमानस की मुद्दे को भी उन्होंने विस्तार से बात की. इसके अलावा उन्होंने जादू और चमत्कार के बीच कहा कि जिस तरीके से कांच और मणि में फर्क होता है, ऐसे ही जादू और चमत्कार में अंतर है. इसके साथ ही हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर भी उन्होंने मीडिया के कैमरे पर बात कही. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के धाम पहुंचने की सूचना जैसे ही उनके भक्तों को लगी तो भक्त दूरदराज से धाम पहुंच गए और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एक झलक पाने के लिए घंटों लाइन में इंतजार करते रहे.

बागेश्वर धाम के समर्थन में किन्नर समाज, हिमांगी सखी ने कहा- वह सनातन के लिए कर रहे हैं काम

आरोपी की तलाश में गठित की गई टीम
महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी फोन पर मिली, जिसके बाद पुलिस ने धाम की सुरक्षा बढ़ा दी है. डॉग स्कॉच की टीम लगातार पूरे कैंपस में सर्चिंग की गई. इसके साथ ही 25 पुलिस अफसरों की एसआईटी गठित की गई है, जिसमें एडिशनल एसपी विक्रम सिंह को प्रभारी बनाया गया है. जिनके साथ 25 लोगों की टीम लगातार आरोपी की तलाश और सुरक्षा में लगाई गई है.

Video: महंत धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में द्वारका पीठ के शंकराचार्य, बोले- श्रद्धा अंधविश्वास कैसे?

महंत के भाई के फोन पर मिली जान से मारने की धमकी
बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी उनके छोटे भाई लोकेंद्र गर्ग के फोन पर अज्ञात नंबर से फोन आया और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी गई, जिसके बाद लोकेंद्र ने इसकी शिकायत नजदीकी थाना बमीठा में करते हुए कार्यवाही की मांग की. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से अमर सिंह नाम के व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए धारा 506 507 के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी की धरपकड़ तेज कर दी है. जानकारी के अनुसार नागपुर के श्याम मानव द्वारा चुनौती देने के बाद पूरे देश में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का मुद्दा गरमाया हुआ है.

    follow google newsfollow whatsapp