महिला बॉडी बिल्डरों के प्रदर्शन से भड़की सियासत, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में साथ दिखे पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी!

विजय मीणा

06 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 1:21 PM)

Ratlam News: रतलाम में महिलाओं की बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने आज इसके विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ किया और विरोध प्रदर्शन कर रैली निकाली. हद तो तब हो गई जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी भी […]

Ratlam, Politics, Ratlam News, Madhya Pradesh

Ratlam, Politics, Ratlam News, Madhya Pradesh

follow google news

Ratlam News: रतलाम में महिलाओं की बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता से शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस ने आज इसके विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ किया और विरोध प्रदर्शन कर रैली निकाली. हद तो तब हो गई जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी भी कांग्रेस के साथ आ गए और उन्होंने कांग्रेस के हनुमान चालीसा पाठ में भाग लिया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल विधायक हॉल में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में महिला बॉडी बिल्डरों ने पोशाक पहनकर प्रदर्शन किया था. स्टेज पर बजरंगबली की मूर्ति थी. इसे लेकर कांग्रेस नेता आक्रोश में आ गए और इसे अश्लीलता बताते हुए सनातन संस्कृति का अपमान बताया. कांग्रेस नेताओं ने इसके विरोध में सोशल मीडिया पर कमेंट्स भी किए. इसी को लेकर कांग्रेस ने स्थल को गंगाजल से पवित्र करने और हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी. आज कांग्रेस नेताओं ने हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया गया था. 

ये भी पढ़ें: CM शिवराज सिंह चौहान बोले, ‘MP में भगोरिया अब राजकीय पर्व और सांस्कृतिक धरोहर घोषित’

हनुमान चालीसा का किया आयोजन
कांग्रेस के आह्वान पर सोमवार को धानमंडी स्थित प्राचीन श्री हनुमान मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया,कांग्रेस के इस आयोजन में उस समय राजनेतिक तापमान और बढ़ गया जब भाजपा के कद्दावर नेता प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी भी रोजमर्रा की तरह दर्शन करने मन्दिर पहुंचे और हनुमान चालीसा पाठ में हिस्सा लिया. उल्लेखनीय है कि लंबे समय से पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी भाजपा में साइड लाइन चल रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस के साथ उनकी ये जुगलबंदी नए राजनीतिक समीकरणों को भी जन्म दे रही है.

प्रतिमा के सामने प्रदर्शन ठीक नहीं
भाजपा नेता हिम्मत कोठारी ने मीडिया को बयान देते हुए कहा कि मैं रोज ही यहां दर्शन करने आता हूं. हनुमान चालीसा चल रही थी. कोठारी ने कहा कि वैसे हनुमानजी की प्रतिमा रख कर इस तरह का प्रदर्शन ठीक नहीं है. दर्शन कर भाजपा नेता कोठारी लौट गए. उल्लेखनीय है कि बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में हनुमान जी की प्रतिमा के समक्ष महिलाओं ने शरीर सौष्ठव प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, इससे पूरे शहर में नाराजगी है.

कांग्रेस ने निकाली रैली
हनुमान चालीसा का पाठ के बाद कांग्रेस ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया. इस दौरान मुर्दाबाद के नारों के साथ ही ‘हनुमानजी हम शर्मिंदा हैं जब तक ऐसे रावण जिंदा हैं’ के नारे लगाए और प्रदर्शन किया. बाद में कांग्रेसजन अपने वाहनों से रैली के रूप में बड़बड़ स्थित विधायक सभाकक्ष पहुंचे और आयोजन स्थल पर गंगाजल का छिड़काव कर किया. कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया था.

    follow google newsfollow whatsapp