दीपक जोशी ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा को लेकर कर दिए बड़े खुलासे, सारा सच आ गया सामने?

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

Former Minister Deepak Joshi, MP BJP
Former Minister Deepak Joshi, MP BJP
social share
google news

Former Minister Deepak Joshi: मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में कभी मंत्री रहे और अब बीजेपी के बागी होकर कांग्रेस में आ चुके दीपक जोशी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. दीपक जोशी ने एमपी तक को दिए खास इंटरव्यू में खुलासा कर दिया कि किन परिस्थितियों में उनको बीजेपी छोड़ना पड़ी थी. उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से संबंधित उन सभी बातों को सार्वजनिक कर दिया, जिनसे यह स्पष्ट होता है कि उन्होंने क्यों बीजेपी छोड़ी और जब वापस उनको बीजेपी में आने का ऑफर दिया गया तो क्यों उन्होंने उस ऑफर को भी ठुकरा दिया.

पूर्व मंत्री दीपक जोशी इन दिनों छिंदवाड़ा में हैं और कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. यहां उन्होंने एमपी तक संवाददाता से चर्चा की और बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान से उनके पिता स्व. कैलाश जोशी की प्रतिमा बनाने को कहा, उन्होंने मना कर दिया. फिर उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को बताया कि बागली में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है.

पूर्व मंत्री दीपक शर्मा ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को बताया कि "बागली में हुए भ्रष्टाचार की वजह से बीजेपी के कई नेताओं ने बड़ी-बड़ी गाड़ियां खरीद ली हैं. इस पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जवाब दिया कि यदि भाजपा कार्यकर्ताओं ने खा भी लिया तो क्या हो गया. उन्होंने खा लिया तो खा लिया. अब इसके कारण क्या मैं बीजेपी पार्टी को दांव पर लगा दूं".

दीपक जोशी बताते हैं कि तब उन्होंने सोच लिया कि उनके पिता की विरासत वाली बीजेपी अब खत्म हो चुकी है और ये बीजेपी कोई दूसरी ही बीजेपी है. यहां विरासत का कोई सम्मान नहीं है और कोई आंतरिक लोकतंत्र बीजेपी के अंदर नहीं बचा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऑफर आया, लेकिन इसलिए बीजेपी में नहीं आए वापस

दीपक जोशी ने बताया कि जब खातेगांव सीट से वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े और हार गए तो उसके बाद बीजेपी के कुछ नेताओं ने उनको सलाह दी कि अब वे वापस भाजपा में आ जाएं. इस संबंध में पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उनसे बात की. वे लगभग तैयार थे. उनको बताया कि 10 या 11 मार्च को बीजेपी ज्वॉइन करेंगे. लेकिन 9 मार्च को वीडी शर्मा का मैसेज आया और नरोत्तम मिश्रा ने फोन पर बात की, कि उनको बीजेपी के दो बड़े नेताओं से मिलकर उनसे माफी मांगनी होगी. दीपक जोशी ने कहा कि उन्होंने साफ इनकार कर दिया.

दीपक जोशी का कहना है कि यदि उन्होंने कोई गलती की है तो वे संगठन से या कार्यकर्ताओं से माफी मांगेंगे लेकिन वे बीजेपी के कथित दोनों बड़े नेताओं से माफी क्यों मांगे. ये जवाब दिया तो नरोत्तम मिश्रा, वीडी शर्मा बोले कि फिर आपकी नियुक्ति बीजेपी में रोक दी जाएगी. इस पर दीपक जोशी ने कहा कि वे तुरंत रोक दें, मैं कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में ही काम करते रहने को तैयार हूं. इसलिए अब कमलनाथ जी के लिए छिंदवाड़ा में चुनाव प्रचार कर रहा हूं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में इन सीटों पर कांग्रेस सभी को चौंका देगी, बीजेपी का 29-0 का ख्वाब रह सकता है अधूरा, जानें कैसे?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT