Lok Sabha Election: उम्मीदवारों का नामांकन शुरू, बीजेपी प्रत्याशी ने CM मोहन की मौजूदगी में किया नॉमिनेशन

ADVERTISEMENT

sidhi-loksabha-nomination
sidhi-loksabha-nomination
social share
google news

Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में 4 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज से नामांकन शुरू हो चुका है. पहले चरण प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया जाएगा. इनमें छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, सीधी, शहडोल और बालाघाट शामिल हैं. सीधी से बीजेपी उम्मीदवार डॉ. राजेश मिश्रा ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ अपना नामांकन जमा कर दिया है. 

सीधी से लोकसभा प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्रा के नामांकन में शामिल होने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल और धौहनी विधायक कुंवर सिंह टेकाम भी नामांकन जमा कराने पहुंचे थे.

 

 

कौन हैं राजेश मिश्रा? 

डॉ. राजेश मिश्रा चुरहट तहसील अंतर्गत अकौरी गांव के रहने वाले हैं. उनकी उम्र 67 साल है. उन्होंने मेडिकल की शिक्षा इंदौर से प्राप्त कर चिकित्सा के क्षेत्र में शामिल हुए.  जिला चिकित्सालय में शासकीय चिकित्सक के रूप में सेवाएं भी दी हैं, राजेश मिश्रा के सियासी सफर की बात करें तो इन्होंने अपनी पारी की शुरूआत बसपा से की थी. साल 2008 में वे सीधी विधानसभा से बतौर प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे थे. उन्हें 13741 मत मिले थे, बीजेपी कांग्रेस के बाद वे तीसरे स्थान पर थे. साल 2009 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के हाथों बीजेपी की सदस्यता ली थी. 

आपको बता दें विधानसभ चुनाव में सीधी से टिकट न मिलने पर सबसे पहले मिश्रा ने ही बगावत की थी, बाद में पार्टी के आश्वासन के बाद शांत हुए थे, यही कारण है कि इन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस प्रत्याशी ने सीएम मोहन से पूछे सवाल

बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन फॉर्म जमा कराने पहुंचे सीएम मोहन यादव  के काफिले के कारण एक एंबुलेंस को बीच रास्ते में रोक दिया गया. इस पर सीधी से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटैल ने तीखा हमला बोला है. उन्होंने सोशल मीडिया X पर लिखा " मप्र के मुख्यमंत्री जी आज सीधी में आपके काफिले के लिए एंबुलेंस को रोका जाना क्या उचित है ??? यह कुछ समय पहले कलेक्टर कार्यालय सीधी के सामने का दृश्य है. 

कैसा रहेगा पहला फेज

पहले फेज के मतदान के लिए आज यानि कि 20 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आज से शुरू हुआ नामांकन 27 मार्च तक चलेगा. इसके बाद 28 मार्च को नामांकन की जांच कराई जाएगी. इसके बाद 30 मार्च तक ही नाम वापसी हो सकती है. तो वहीं 19 अप्रैल को मध्यप्रदेश के पहले फेज में 6 सीटों पर मतदान कराया जाएगा. जिसका परिणाम 4 जून को आएगा. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT