Mandla Lok Sabha Elections: मंडला सीट पर फग्गन सिंह कुलस्ते और ओमकार मरकाम के बीच फंसा चुनाव, ग्राउंड पर हलचल तेज

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Mandla Lok Sabha Seat, Lok Sabha Election 2024, Lok Sabha Election Phase 1
Mandla Lok Sabha Seat, Lok Sabha Election 2024, Lok Sabha Election Phase 1
social share
google news

Mandla Lok Sabha Seat: मंडला लोकसभा सीट पर इस वक्त लगातार वोटिंग चल रही है. ग्राउंड से जिस तरह की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं, उसमें आशंका जताई जा रही है कि यहां पर चुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनों उम्मीदवारों के बीच फंस गया है. बीजेपी ने यहां से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को चुनावी मैदान में उतारा है तो वहीं कांग्रेस ने अपने विधायक ओमकार सिंह मरकाम को चुनावी मैदान में आगे किया है.

फग्गन सिंह कुलस्ते को लेकर ये बताया जा रहा है कि मंडला सीट पर परिणाम कुछ भी आ सकता है. यहां बीजेपी उम्मीदवार फग्गन सिंह कुलस्ते को एक तरफा जीत मिलती नहीं दिख रही है. कांग्रेस उम्मीदवार ओमकार सिंह मरकाम भी यहां बराबर की टक्कर देते हुए दिख रहे हैं.

बीजेपी ने उम्मीद की थी कि पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे करके केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को एकतरफा जीत मिल सकती है लेकिन ग्राउंड पर ऐसा होता नहीं दिख रहा है. दोनों ही उम्मीदवारों के बीच कांटे की फाइट चल रही है. फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला की निवास सीट से विधानसभा चुनाव हार गए थे. लेकिन बीजेपी ने एक बार फिर से उनको लोकसभा चुनाव में भी उतार दिया लेकिन यहां कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम कड़ी टक्कर देते हुए दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ेंMP Lok Sabha Elections: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आज भरेंगे नामांकन फॉर्म, सोशल मीडिया पर आकर करने लगे भावुक अपील

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्यों बन गया है यहां कांटे का मुकाबला?

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को लेकर ग्राउंड पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. क्षेत्र में पेयजल की समस्या लंबे समय से है. बेरोजगारी और गरीबी से भी लोग यहां परेशान हैं. फग्गन सिंह कुलस्ते पर भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देने के आरोप भी लगते रहे हैं. ऐसी तमाम दिक्कते हैं, जिन्हें लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार फग्गन सिंह कुलस्ते को लेकर नाराजगी भी जाहिर की है. वहीं कांग्रेस के ओमकार सिंह मरकाम इलाके के तेजी से ऊभरते आदिवासी नेता बनते जा रहे हैं. अब देखना होगा कि दिनभर चलने वाली वोटिंग के बाद स्थानीय जनता किसे अपना सांसद चुनती है. फिलहाल दोनों के बीच कांटे की टक्कर जारी है.

ये भी पढ़ेंChhindwara Lok Sabha Elections: मतदान के दिन फिर पलटे कमलनाथ के करीबी विक्रम अहाके? वोटरों से कर डाली ये अपील

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Elections Breaking: छिंदवाड़ा में मतदान के बीच कमलनाथ ने कर दिया बड़ा खेल, बीजेपी को लगा करारा झटका!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT