mptak
Search Icon

नकुलनाथ को मिला टिकट तो BJP ने दे दिया कमलनाथ को बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने छोड़ दी कांग्रेस

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

छिंदवाड़ा में बीजेपी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है.
chindwara_congress
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा सीट से नकुलनाथ के टिकट का ऐलान होने के दूसरे ही दिन बीजेपी ने उनके पिता कमलनाथ को जोरदार झटका दिया है. छिंदवाड़ा कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेस छोड़ दी, इन सभी नेताओं को भोपाल में बीजेपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भाजपा की सदस्यता दिलाई है. इससे पहले भी नगर निगम छिंदवाड़ा के 7 पार्षदों ने कमलनाथ को झटका देते हुए बीजेपी ज्वॉइन कर लिया था. दरअसल, बीजेपी कमलनाथ को उनके गढ़ में घेरने में जुटी हुई है.

लोकसभा चुनाव बिलकुल करीब हैं और दोनों ही पार्टियों ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने मंगलवार को छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को दोबारा उम्मीदवार बनाया है. नकुलनाथ ने टिकट मिलने के साथ ही बीजेपी पर हमला बोल दिया है. नकुलनाथ ने बुधवार को एमपी तक को दिए इंटरव्यू में कहा कि बीजेपी चुनाव आते ही बीजेपी, कांग्रेस नेताओं को डराने-धमकाने का प्रयास कर रही है, जो डर गए वो बीजेपी में चले गए, अब कोई डरने वाला नहीं है. इसके बावजूद छिंदवाड़ा के बड़े नेताओं ने आज बीजेपी ज्वॉइन कर ली.

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट पर 37 हजार मतों से जीत दर्ज करने वाले नकुल नाथ इस बार फ‍िर चुनावी मैदान में हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन नेताओं ने थाम लिया बीजेपी का दामन

कमलनाथ को अपने ही गढ़ में उनके समर्थक उन्हें झटका दे रहे. उनके खास समर्थक रहे चौरई से पूर्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह एवं चौराई नगर पालिका के नेता प्रतिपक्ष अर्जुन रघुवंशी ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया. भाजपा के जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने चौधरी गंभीर सिंह और अर्जुन रघुवंशी को अपने साथ भोपाल ले गए, जहां भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई. 

बता दें कि इसके पूर्व भी कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और नगर निगम के पार्षदों ने भाजपा की सदस्यता ले ली थी. अब कांग्रेस के पूर्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह एवं अर्जुन रघुवंशी ने भाजपा का दामन थाम लिया. चौधरी गंभीर सिंह दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में विधायक रहे थे.

ADVERTISEMENT

नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

इससे पहले आज ही नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में कांग्रेस के कई नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. इसमें मुरैना और छिंदवाड़ा के कुछ नेता शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT