क्राइम मुख्य खबरें

जबलपुर में मानव तस्करी: महिला को दो बार बेचा, रेप किया; जान बचाकर भागी, दास्तां सुन कांप जाएगी रूह

MP Human trafficking Case: मध्य प्रदेश की संस्कार धानी जबलपुर में सामने आए मानव तस्करी के मामले में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. गुमशुदगी की रिपोर्ट पर पुलिस जिस महिला की खोजबीन में जुटी थी. वही महिला नाटकीय रूप से थाने पहुंचती है और अपने साथ हुई आप बीती जब पुलिस से बयां करती है […]
jabalpur human traffiking
जबलपुर में मानव तस्करी के बड़े मामले का खुलासा हुआ है. फोटो- धीरज शाह

MP Human trafficking Case: मध्य प्रदेश की संस्कार धानी जबलपुर में सामने आए मानव तस्करी के मामले में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. गुमशुदगी की रिपोर्ट पर पुलिस जिस महिला की खोजबीन में जुटी थी. वही महिला नाटकीय रूप से थाने पहुंचती है और अपने साथ हुई आप बीती जब पुलिस से बयां करती है तो पुलिस के भी होश फाख्ता हो गए. पीड़ित महिला ने दावा किया कि उसका 2 बार सौदा किया गया. जानकारी के मुताबिक, जबलपुर के एक युवक ने टीकमगढ़ में 1 लाख रुपये में महिला को बेचा था. महिला को बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. जब वह गर्भवती हो गई तो दूसरी बार 50 हजार रुपये में उसका सौदा कर दिया.

दरअसल, जबलपुर के गोरखपुर इलाके की रहने वाली महिला ने बताया कि 3 माह पहले उसी के क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने उसे काम दिलाने का झांसा दिया और अपने साथ ले जाकर एक लाख में उसका सौदा कर दिया, जिस शख्स ने उसे खरीदा वह उसे टीकमगढ़ लेकर गया और वहां उसके साथ शादी की, और जब उसे पता चला कि महिला गर्भवती है तो उसने 50 हज़ार रुपये में दूसरे व्यक्ति को बेच दिया. दो-दो बार बेची गई जबलपुर की महिला पर जब जुल्मों की इंतहा हो गई तो वह मौका पाकर टीकमगढ़ से भाग निकली. जबलपुर पहुंचकर पुलिस के सामने अपना दर्द बयां किया.

मामले में छह गिरफ्तारियां
पुलिस ने महिला के बयानों के आधार पर जबलपुर और टीकमगढ़ से 6 लोगों की गिरफ्तारियां की हैं, जिनमें से 3 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं. पुलिस सभी आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है. अब तक की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार सभी आरोपी मानव तस्करी का बड़ा नेटवर्क चलाते हैं. और इसमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं. मोबाइल फोन के जरिए महिलाओं और युवतियों के फोटो भेज कर तस्कर सौदेबाजी करते हैं. पुलिस को इस नेटवर्क से जुड़े कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. इस आधार पर कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में मानव तस्करी के कई और मामलों में गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें: इंदौर: कारोबारी बुजुर्ग की दर्द भरी दास्तां, बेटी-बेटे पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप!

मानव तस्करी के बड़े रैकेट का खुलासा
मानव तस्करी के पूरे मामले की जांच कर रही गोरखपुर पुलिस के मुताबिक इस गिरोह की जड़े जबलपुर के अलावा टीकमगढ़ और प्रदेश के दूसरे शहरों के साथ ही कई और प्रदेशों तक में फैला हुआ है. जबलपुर और आसपास के जिलों की लड़कियां उन शहरों और राज्यों में सप्लाई की जा रही है जहां महिलाओं का अनुपात काफी कम है. मानव तस्करी का यह गिरोह दलालों के जरिए लड़कियों का सौदा करता है. पुलिस के मुताबिक आने वाले दिनों में गिरोह से जुड़ी कई जानकारियां तो सामने आएंगी ही साथी इस नेटवर्क से जुड़े कई बड़े चेहरे भी बेनकाब होंगे.

ये भी पढ़ें: शिवपुरी में 6 साल के मासूम की रेप के बाद निर्दयता से हत्या; खेत में मिला शव, मुंह ठूंसा था कपड़ा

 

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
दबंग अफसर शिवानी की प्यारी सी है लव स्टोरी, इंटर कास्ट मैरिज बन गई थी मुसीबत सुर्खियों में हैं भोपाल में जन्मीं IAS सिस्टर्स, एक है UPSC टॉपर तो दूसरी… कौन हैं रानी दुर्गावती, जिनकी महाराणा प्रताप से की जाती है तुलना, क्यों हैं चर्चा में? पटौदी खानदान की बहू हैं करीना कपूर खान, बेटे के नाम को लेकर आ गई थीं विवादों में MP के चुनावी माहौल में एक्ट्रेस चाहत पांडे क्यों बटोर रही हैं सुर्खियां? पूर्व विधायक ने बनवाया था रावण का मंदिर, BJP की लिस्ट आने के बाद क्यों हो रही है चर्चा? अचानक इस मंदिर के CCTV कैमरे में कैद हुए धीरेंद्र शास्त्री, सुरक्षाकर्मी भी रह गए हैरान कितना है वीर महाराणा प्रताप की तलवार का वजन, जानकर रह जाएंगे हैरान! IAS टीना डाबी के बेबी बॉय की पहली तस्वीर आई सामने, अब नाम पर चर्चा शुरू? जंगल सफारी के शौकीनों के लिए आई खुशखबरी! अब कर सकेंगे टाइगर का दीदार सबसे कम उम्र में CA क्रैक करने वाली नंदिनी ने ऐसे लिखी कामयाबी की इबारत कैसे शुरू हुई थी IAS टीना डाबी और प्रदीप गांवडे की लव स्टोरी? टीना डाबी से कहीं ज्यादा सुंदर हैं IAS अतहर की बीबी, देखें 8 अनदेखी तस्वीरें आगरा से पहले MP में बना था ‘ताजमहल’, रोचक है इतिहास इंदौर की बेटी ने इस स्पर्धा में देश को जिताया 41 साल बाद गोल्ड, जानें आज कल क्या कर रहे हैं टीना डाबी के पहले पति अतहर आमिर, जानें बागेश्वर धाम की कथा करवाना चाहते हैं? तो जानें कितना आएगा खर्च! लोहे को सोना बना देता है चमत्कारी पारस पत्थर, MP के इस किले में है मौजूद… महाराणा प्रताप के वंशज लक्ष्यराज सिंह जानें किस काम में हैं माहिर? टीना डाबी चाहें तो रख सकती हैं मर्सिडीज-बीएमडब्यू, लेकिन उन्हें पसंद है ये कार