मां और मामा की जबरदस्ती से हो रहा था बच्ची के साथ बाल विवाह, फिर पिता ने उठाया ये कदम

प्रमोद कारपेंटर

• 11:28 AM • 23 Apr 2023

Agar Malwa News:  आगर मालवा जिले के ग्राम मेहंदी में बाल विवाह की सूचना मिलने पर सुसनेर की स्थानीय पुलिस प्रशासन ने उसे रोके जाने की कारवाई की है. बच्ची की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. बच्ची का आज विवाह होने वाला था. जानकारी मिलने पर पुलिस और अन्य अधिकारी […]

mptak
follow google news

Agar Malwa News:  आगर मालवा जिले के ग्राम मेहंदी में बाल विवाह की सूचना मिलने पर सुसनेर की स्थानीय पुलिस प्रशासन ने उसे रोके जाने की कारवाई की है. बच्ची की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. बच्ची का आज विवाह होने वाला था. जानकारी मिलने पर पुलिस और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. तब शादी की तैयारियां चल रही थी. इस दौरान पुलिस को गुमराह करने के लिये नाबालिग की मां स्वयं दुल्हन बनकर बैठ गई थी. जिसको पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए थाने पर लाया गया है. जहां उससे पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक 11 बजे सुसनेर थाना प्रभारी विजय सागरिया ने मिडीया को जानकारी देते हुए बताया कि नाबालिग के पिता ने ही पुलिस को सूचना दी कि उसकी पत्नी, नाना व मामा मिलकर के उसकी नाबालिग बेटी का विवाह करवा रहे है. उसके बाद सुसनेर SDOP पल्लवी शुक्ला, नायब तहसीलदार राजेश श्रीमाल, थाना प्रभारी विजय सागरिया व महिला बाल विकास की पर्यवेक्षक काजल गुनावदिया व राधा सिन्हा ने मौके पर पहुंचकर बाल विवाह रुकवाया.

बच्ची के पिता की शिकायत के बाद कार्रवाई
इस दौरान पुलिस को गुमराह करने के लिये नाबालिग की मां स्वयं दुल्हन बनकर बैठ गई थी. जिसको पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए थाने पर लाया गया है. दरअसल बच्ची के पिता ने ही पुलिस को सूचना दी थी कि बच्ची की मां और मामा मिलकर उसकी शादी कराना चाहते हैं लेकिन वो अभी नाबालिग है. पुलिस ने पिता की सूचना के बाद बच्ची के मामा को हिरासत में ले लिया है. मामा और मां से थाने में फिलहाल पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें: भोपाल में IPL मैच पर सट्टा लगाने वाले सटोरियों को पुलिस ने दबोचा, लाखों का सामान भी बरामद

    follow google newsfollow whatsapp