जनपद सीईओ को हटाने की मांग, ग्रामीणों ने दी ‘जल सत्याग्रह’ करने की चेतावनी

राजेश रजक

16 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 16 2023 4:26 AM)

Udaipura Raisen News: रायसेन जिले में जनपद सीईओ को हटाने की मांग को लेकर सरपंच संघ, सचिव संघ और जनपद सदस्य प्रतिनिधि धरने पर बैठ गए हैं. जनपद पंचायत उदयपुरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को हटाने की मांग को लेकर सदस्य पिछले 24 घंटे से उदयपुरा जनपद पंचायत के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. […]

Udaipura, Raisen, MP News, Madhya Pradesh, Protest

Udaipura, Raisen, MP News, Madhya Pradesh, Protest

follow google news

Udaipura Raisen News: रायसेन जिले में जनपद सीईओ को हटाने की मांग को लेकर सरपंच संघ, सचिव संघ और जनपद सदस्य प्रतिनिधि धरने पर बैठ गए हैं. जनपद पंचायत उदयपुरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को हटाने की मांग को लेकर सदस्य पिछले 24 घंटे से उदयपुरा जनपद पंचायत के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. प्रदर्शनकारियों ने मांग नहीं माने जाने पर नर्मदा नदी में “जल सत्याग्रह” करने की चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें...

सरपंच संघ, सचिव संघ और जनपद सदस्य प्रतिनिधि का आरोप है कि जनपद सीईओ का मध्यप्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के कार्यों में अड़ियल रवैया है. इसके अलावा उन्होंने सीईओ पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए. संयुक्त मोर्चा ने उदयपुरा तहसीलदार मोतीलाल अहिरवार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए उदयपुरा जनपद सीईओ अभिषेक गुप्ता को हटाने की मांग की.

ये भी पढ़ें: छिंदवाड़ा: ‘पानी नहीं तो वोट नहीं’ के लगाए नारे, 40 गांवों के किसानों ने दी चुनावों के बहिष्कार की चेतावनी

अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी
स्थानीय जनपद पंचायत में सरपंच और सचिवों के द्वारा तंबू तान लिया गया है. धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी सीईओ अभिषेक गुप्ता के स्थानांतरण की मांग कर रहे हैं. सरपंच संघ के अध्यक्ष का कहना है कि यदि जनपद सीईओ को नहीं हटाया गया तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सीईओ को उदयपुरा जनपद पंचायत से नहीं हटाया गया तो 24 घंटे के बाद नर्मदा नदी बोरास में जल सत्याग्रह किया जाएगा.

लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
सरपंच, सचिव और जनपद प्रतिनिधि का संयुक्त मोर्चा जनपद पंचायत उदयपुरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक गुप्ता पर लेन -देन और भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहा है. प्रदर्शनकारी संतोष रघुवंशी ने कहा कि जनपद पंचायत में लोकतंत्र की जगह लूट तंत्र चल रहा है. वहीं गोविंद सिंह राजपूत ने कहा की सीईओ का व्यवहार ठीक नही हैं वह विकास कार्यों में अड़ंगा बने हुए है. उन्होंने आरोप लगाया कि सीईओ प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में रोड़ा बने बने हुए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp