सीहोर: कुबेरेश्वर धाम के लिए आए श्रद्धालु परेशान, सड़कों, खेतों पर सोने को मजबूर

नवेद जाफरी

• 04:21 AM • 17 Feb 2023

SEHORE NEWS: सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में कुबेरेश्वर धाम पर पहुंचे लाखों श्रद्धालु अव्यवस्था की वजह से परेशान हैं. यहां पर श्रद्धालुओं को सड़कों, खेतों और खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर होना पड़ रहा है. धाम पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष महोत्सव और शिव महापुराण की कथा का […]

sehore news Kubereshwar Dham Pt. Pradeep Mishra CM Shivraj Singh Chouhan mp news

sehore news Kubereshwar Dham Pt. Pradeep Mishra CM Shivraj Singh Chouhan mp news

follow google news

SEHORE NEWS: सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में कुबेरेश्वर धाम पर पहुंचे लाखों श्रद्धालु अव्यवस्था की वजह से परेशान हैं. यहां पर श्रद्धालुओं को सड़कों, खेतों और खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर होना पड़ रहा है. धाम पर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष महोत्सव और शिव महापुराण की कथा का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें शामिल होने के लिए लाखों श्रद्धालु धाम पर पहुंचे हैं. लेकिन आयोजन समिति के अनुमान से अधिक श्रद्धालु धाम पर पहुंच गए और हालत यह है कि शहर में प्रवेश करने वाले सभी हाईवे अभी तक जाम बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें...

श्रद्धालुओं के लिए पुलिस प्रशासन सहित समिति के द्वारा की गईं सभी व्यवस्थाओं के दावे फेल साबित होते नजर आ रहे है. अब हाईवे के बाद शहर की सड़कों पर श्रद्धालु नजर आ रहे हैं. वही रात्रि में सोने के लिए रेलवे प्लेट फार्म, पेट्रोल पंपों सहित खेतों की जमीन, सड़कों पर सोने को मजबूर हो रहे हैं.

अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के चितावलिया हेमा स्तिथ कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव और शिव महापुराण का आयोजन कर रहे हैं.कथा वाचक धाम पर आने वाले श्रद्धालुओं को रूद्राक्ष भी देते हैं. श्रद्धालुओं की यहां मिलने वाले रूद्राक्ष को लेकर काफी आस्था है. इसी वजह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस महोत्सव में शामिल होने सीहोर पहुंचे हैं. सीहोर के कुबेरेश्वर धाम पर पहुंचने के लिए कई जिलों से श्रद्धालु सीहोर पहुंचे हैं. पुलिस-प्रशासन का अनुमान है कि लगभग 5 लाख श्रद्धालु इस महोत्सव में शामिल होने आ रहे हैं. इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की वजह से पुलिस-प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए हैं. आयोजन समिति भी श्रद्धालुओं के लिए कोई व्यवस्था अब नहीं कर पा रही है.

कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष के लिए लाइन में खड़ी महिला की हार्ट अटैक से मौत, महाराष्ट्र से आई थी…

सीएम भी पहुंचे आयोजन स्थल पर
एक दिन पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान भी आयोजन स्थल पर पहुंचे थे. वे गुरुवार को दोपहर में धाम पर पहुंचे थे. श्रद्धालुओं की परेशानी को देखते हुए सीएम ने पुलिस-प्रशासन को सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. लेकिन श्रद्धालुओं की संख्या काफी अधिक होने की वजह से उनके लिए सुविधाएं जुटा पाने में पुलिस-प्रशासन और आयोजन समिति अभी तक नाकाम रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp