Rewa: खेलते हुए बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम, 16 घंटे बाद भी नहीं निकल सका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी...

विजय कुमार

13 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 13 2024 7:50 AM)

यूपी के सीमावर्ती रीवा जिले के जनेह थाना क्षेत्र के पनिका गांव में 6 साल का मासूम मयंक आदिवासी बोरबेल में गिर गया. 16 घंटे की मशक्कत के बाद भी एनडीआरएफ की टीम को सफलता नहीं मिल पाई है. रेस्क्यू लगातार जारी है.

follow google news

Child Fell Into Borewell: यूपी के सीमावर्ती रीवा (Rewa) जिले के मनिका गांव में बोरवेल में गिरे 6 साल के मासूम मयंक आदिवासी को निकालने की कोशिश की जा रही है. शुक्रवार देर रात घटना की सूचना मिलते ही मासूम के रेस्क्यू (Rescue) के लिए प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा और उसे निकालने की कोशिश में जुट गया. 16 घंटे की मशक्कत के बाद भी NDRF की टीम को सफलता नहीं मिल पाई है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. दरअसल, बारिश की वजह से रेस्क्यू में काफी दिक्कतें आ रही हैं. एनडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू में जुटी हुई है. 

यह भी पढ़ें...

रेस्क्यू में आ रहीं दिक्कतें

6 वर्षीय मयंक आदिवासी खेलते हुए अचानक खुले बोरबेल में गिर गया था. खेत में गेहूं की फसल लगी हुई थी. एनडीआरएफ की टीम बोरवेल में फंसे बच्चे का रेस्क्यू में जुटी हुई है, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई है.बोरबेल मे गिरे मयंक के रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं. दरअसल, बोर में पानी और गेंहू के डंठल गिरने से सीसीटीवी में तस्वीरें नहीं आ पा रही हैं.

मनिका गांव में मौसम खराब हो गया. पानी की बूंदा बांदी होने और साथ ही अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू में काफी दिक्कतें आ रही थीं. सुबह होते ही रेस्क्यू अभियान को आशा की नई किरण नजर आ रही है. 

4 पोकलेन और 8 जेसीबी खुदाई में  लगीं

बोरबेल में गिरे बच्चे को बचाने का प्रयास जारी है. NDRF की टीम ने रेस्क्यू अभियान तेज कर दिया है. 4 पोकलेन और 8 जेसीबी खुदाई में लगाई गई हैं. बोरवेल तक पहुंचने के लिए 60 फिट की पैरल लेन बनाई जा रही है. बोरबेल में ऑक्सीजन सिलेंडर भेजा गया. सीसीटीवी कैमरे को बोर में डाला गया है, बोर में मिट्टी और पराली होने की वजह से कैमरे और ऑक्सीजन के पहुंचने में दिक्कतें आ रही हैं. 

16 घंटे से अधिक की कड़ी मशक्कत के बाद भी बोरवेल में गिरे मासूम मयंक तक NDRF नहीं पहुंच पाई. प्रशासन का अमला बोरवेल से निकलने के प्रयास कर रहा है, लेकिन अब तक सफलता हाथ नहीं लगी. 

खेत का मालिक फरार

गौरतलब है कि गेंहू के खेत में 6 साल का मयंक आदिवासी गिर गया था. हीरामणि मिश्र के खेत में हार्वेस्टर से गेंहू की कटाई की जा रही थी. इस हार्वेस्टर के पीछे 4 बच्चे गेंहू की बाली बीन रहे थे, उसी दौरान मयंक खुले गड्डे में गिर गया. बताया जाता है की भाजपा ने हीरामणि ने 3 साल पहले इस बोरबेल को खुदवाया था, पानी नहीं आने की वजह से खुला छोड़ दिया गया और बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे के बाद से खेत का मालिक हीरामणि मिश्र फरार है. 

    follow google newsfollow whatsapp