ASI की बेटी दिव्या यादव ने इंजीनियर की नौकरी इस्तीफा देकर शुरू की UPSC की तैयारी और कर दिया कमाल

राजेश रजक

17 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 17 2024 3:16 PM)

सिविल सेवा परीक्षा 2023 के फाइनल नतीजे जारी सामने आ गए हैं. मध्य प्रदेश के 27 छात्रों का यूपीएससी में चयन हुआ है. ऐसे ही रायसेन के सांची में पदस्थ एएसआई की बेटी ने दिव्या यादव ने कमाल कर दिया.

रायसेन के छोटे से शहर सांची में पदस्थ एएसआई की बेटी ने यूपीएससी क्रैक किया.

upsc_results

follow google news

UPSC Exam 2023 Final Results: सिविल सेवा परीक्षा 2023 के फाइनल नतीजे जारी सामने आ गए हैं. मध्य प्रदेश के 27 छात्रों का यूपीएससी में चयन हुआ है. ऐसे ही रायसेन के सांची में पदस्थ एएसआई की बेटी ने दिव्या यादव ने कमाल कर दिया, उन्होंने यूपीएससी क्रैक कर पूरे जिले का नाम रोशन कर दिया. 

यह भी पढ़ें...

रायसेन जिले में दिव्या यादव ने अपने एएसआई पिता एवं जिले का गौरव बढ़ाया है.सांची थाने में पदस्थ एएसआई राजू यादव की बेटी दिव्या यादव का चयन यूपीएससी में हुआ है. दिव्या को 498वीं रैंक हासिल हुई है. दिव्या के पिता राजू यादव पुलिस विभाग में एएसआई के पद पर सांची में पदस्थ हैं.

ASI की बेटी ने यूपीएससी क्रैक कर कमाल कर दिया.

सपने को पूरा करने के लिए छोड़ी नौकरी

दिव्या का सपना था यूपीएससी में चयन होकर आईएस बनना. वहीं, 2019 में इलेक्ट्रिकल से इंजीनियरिंग करके रिलायंस कंपनी में सूरत में नौकरी करती थी. 2020 में नौकरी से इस्तीफा देकर यूपीएससी की तैयारी की और 2021 में से आजतक 4 वार परीक्षा दे चुकी है. दिव्या के पिता को विश्वास था, बेटी सफलता के आयाम जरूर हासिल करेगी. दिव्या ने बताया की उसे शिक्षा और पुलिस विभाग सहित कई सवाल किए गए थे जिनका सटीक जबाब दिया । जिसके चलते परीक्षा में सफलता पूर्वक चयन हुआ.

    follow google newsfollow whatsapp